×

स्टार्ट अप इंडिया और ओडीओपी को सफल बनाने में मदद करेगा अमेरिका का मेंटॉरबाबा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट “स्टार्ट अप इंडिया” और यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट “ओडीओपी” (वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट) जैसे कार्यक्रमों से प्रभावित होकर अमेरिका में रह रहे भारतीय कमलेश द्विवेदी ने इन योजनाओं में आने वाले नए उद्धमियों को हर संभव मदद देने का फैसला किया है।

Dharmendra kumar
Published on: 8 July 2019 5:13 PM GMT
स्टार्ट अप इंडिया और ओडीओपी को सफल बनाने में मदद करेगा अमेरिका का मेंटॉरबाबा
X

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट “स्टार्ट अप इंडिया” और यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट “ओडीओपी” (वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट) जैसे कार्यक्रमों से प्रभावित होकर अमेरिका में रह रहे भारतीय कमलेश द्विवेदी ने इन योजनाओं में आने वाले नए उद्धमियों को हर संभव मदद देने का फैसला किया है।

अमेरिका से लखनऊ आकर अपने नए प्रोजेक्ट “मेंटॉरबाबा” की लांचिंग के मौके पर कमलेश द्विवेदी ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे के दौरान कई बार उन्हें सुना। भारत में चल रही योजनाओं और उनमें अमेरिका में रह रहे भारतीयों से पीएम मोदी की मदद की अपील के बाद उन्हें लगा कि वो अपने देश के लिए कुछ बड़ा सोचे ताकि यहां पर उसका फायदा ज्यादातर लोग खासकर युवा उठा सकें। इसके बाद उन्होंने देश में चल रही कई योजनाओं की स्टडी की। इनमें “स्टार्ट अप इंडिया” उन्हें काफी समझ में आई।

यह भी पढ़ें...बजट के बाद से शेयर बाजार में मचा हाहाकार, निवेशकों के 5,00,000 करोड़ रुपये स्वाहा

कमलेश ने कहा कि “स्टार्ट अप इंडिया” और “ओडीओपी” प्रोजेक्ट ऐसे लोगों खासकर युवाओं के लिए है जो नए प्रोजेक्ट स्टार्ट करना चाहते हैं। ऐसे में उन्हें प्रोजेक्ट कैसे शुरु करना है, कौन सा स्थान उसके लिए बेहतर होगा और वित्तीय समस्याओं का निपटारा कैसे हो। इन सभी बातों को एक प्लेटफार्म पर साल्यूशन हम अपने नये प्रोजेक्ट “मेंटॉरबाबा” के तहत उपलब्ध कराएंगे। इसके लिए हम ऑनलाइन और ऑफलाइन सेवाओं के साथ एक्सपर्ट की टीम को अपने साथ जोड़ेंगे और लोगों की मदद करेंगे। कमलेश द्विवेदी प्रोजेक्ट “मेंटॉरबाबा” में चेयरमैन एंड मेंटार-इन-चीफ हैं। वहीं सबसे खास बात ये है कि “मेंटॉरबाबा” प्रोजेक्ट को युवाओं की टीम देखेगी।

यह भी पढ़ें...कर्नाटक में सियासी भूचाल, कुमारस्वामी सरकार के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

उन्होंने बताया कि पिछले साल अपने पुराने संस्थान आईआईटी कानपुर में एक कार्यक्रम के सिलसिले में आना हुआ। इस कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से हुई मुलाकात में सीएम ने उन्हे ओडीओपी प्रोजेक्ट के बारे में बताया और इसमें मदद करने की अपील की। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार के इस प्रोजेक्ट ओडीओपी से प्रदेश के सभी जिले विकास की रफ्तार पकड़ सकेंगे। उन्होंने कहा कि ओडीओपी प्रोजेक्ट में हम नये प्रोजेक्ट लगाने वालों की पूरी मदद करने का प्रयास करेंगे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story