बजट के बाद से शेयर बाजार में मचा हाहाकार, निवेशकों के 5,00,000 करोड़ रुपये स्वाहा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को बजट पेश किया था। इसके बाद से शेयर बाजार में गिरावट जारी है जिसकी वजह शेयरों में निवेश करने वालों की संपत्ति में 5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा स्वाहा हो चुका है।

मुंबई: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को बजट पेश किया था। इसके बाद से शेयर बाजार में गिरावट जारी है जिसकी वजह शेयरों में निवेश करने वालों की संपत्ति में 5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा स्वाहा हो चुका है।

यह भी पढ़ें…कर्नाटक में सियासी भूचाल, कुमारस्वामी सरकार के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में लिस्टेड सभी कंपनियों का बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैपिटलाइजेशन या मार्केट कैप) सोमवार को 11:40 बजे तक घटकर 148.43 लाख करोड़ रुपये हो गया जो शुक्रवार को कारोबार शुरू होने तक 153.58 लाख करोड़ रुपये था।

यह भी पढ़ें…आप जानते हैं Kiss करते समय क्या सोचते हैं लड़के?, नहीं तो पढ़िए ये खबर

दरअसल, शुक्रवार की बड़ी गिरावट के बाद सोमवार को भी बाजार में भगदड़ बरकरार रही। कारोबार के आखिरी घंटों में सेंसेक्‍स 792.82 अंक का गोता लगाकर 38,720.57 पर बंद हुआ। वहीं एनएसई निफ्टी 252.55 अंक की भारी गिरावट के साथ 11,558.60 अंक पर बंद हुआ।

निवेशकों के डूबे 5 लाख करोड़ रुपए

बजट के दिन यानी शुक्रवार के अलावा सोमवार के कारोबार में निवेशकों के 5 लाख करोड़ से अधिक डूब गए हैं। शुक्रवार को बीएसई लिस्‍टेड कंपनियों की मार्केट कैप 153.58 लाख करोड़ थी जो सोमवार को सुबह में लुढ़क कर 148.43 लाख करोड़ पर आ गई। इस लिहाज से दो दिन में 5 लाख करोड़ से अधिक की गिरावट आई है।

यह भी पढ़ें…पांच दिनों से धरने पर बैठा एक परिवार, प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप