कर्नाटक में सियासी भूचाल, कुमारस्वामी सरकार के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

कर्नाटक की राजनीति में भूचाल आया गया है। कुमारस्वामी सरकार के सभी मंत्रियों ने इस्तीफे दे दिया है। कांग्रेस के 21, जेडीएस के 9 और एक निर्दलीय (एच नागेश) के इस्तीफे ने इस संकट को और बढ़ा दिया है। कहा जा रहा है कि अब नए मंत्रिमंडल का गठन होगा।

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजनीति में भूचाल आया गया है। कुमारस्वामी सरकार के सभी मंत्रियों ने इस्तीफे दे दिया है। कांग्रेस के 21, जेडीएस के 9 और एक निर्दलीय (एच नागेश) के इस्तीफे ने इस संकट को और बढ़ा दिया है। कहा जा रहा है कि अब नए मंत्रिमंडल का गठन होगा।

यह भी पढ़ें…बजट इफेक्ट: औंधे मुंह गिरा शेयर मार्केट, सेंसेक्स 850 तो निफ्टी में 270 की फिसलन

इससे पहले कर्नाटक के मंत्री एवं निर्दलीय विधायक एच. नागेश ने सोमवार को इस्तीफा दिया और एच डी कुमारस्वामी नीत गठबंधन सरकार से समर्थन वापस लेकर राज्य में सत्तारूढ़ जेडीए-कांग्रेस की सरकार को एक और झटका दिया। हालांकि कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का कहना है कि मौजूदा राजनीतिक संकट से सरकार को कोई खतरना नहीं है। उऩका कहना है कि वे बातचीत के जरिए मामले को सुलझा लेगें।

यह भी पढ़ें…अनुसूचित जातियों के युवाओं को नौकरी देने के लिए यूपी सरकार करने जा रही कुछ ऐसा

दरअसल कर्नाटक में राजनीतिक संकट उस समय और गंभीर हो गया जब शनिवार को जेडीएस और कांग्रेस के 13 विधायकों ने इस्‍तीफा दे दिया और राज्‍य की एचडी कुमारस्‍वामी सरकार गंभीर संकट में फंस गई।

यह भी पढ़ें…थप्पड़ मारने में पीछे नहीं हैं भाजपाई

इस सियासी संकट के बीच बीजेपी एक बार फिर राज्य में सरकार बनाने को लेकर एक्टिव होती नजर आ रही है। जिन विधायकों ने इस्तीफा दिया है, वह अभी मुंबई में हैं।