×

Hardoi News: पुलिस अधीक्षक ने थाना अध्यक्षों की लगाई क्लास, बरती लापरवाही तो छिनेगी कुर्सी

Hardoi News: पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने सभी थाना अध्यक्षों को निर्देशित किया की जनसुनवाई और आईजीआरएस के जरिए आने वाली शिकायतों का समय से निस्तारण किया जाए।

Pulkit Sharma
Published on: 8 Jan 2024 6:51 AM GMT
Hardoi News
X

पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी (Newstrack)

Hardoi News: जनपद में दिन पर दिन बढ़ रहे अपराध को लेकर पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने चिंता जाहिर की है। पुलिस अधीक्षक ने बढ़े अपराधों को लेकर जनपद के थाना अध्यक्षों के साथ समीक्षा बैठक की। जनपद में अपराध दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। आए दिन महिलाओं के साथ अपराध की घटनाएं बढ़ रही हैं। बीते एक हफ्ता में दो महिलाओं के साथ हुई घटनाओं से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। इसके साथ ही जनपद में लूट अपहरण चोरी की घटनाएं भी बढ़ी है। हरदोई पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना अध्यक्षों के साथ बैठक कर पेंडिंग पड़े मामलों की समीक्षा की।जनपद में आईजीआरएस को लेकर भी पुलिस अधीक्षक ने थाना अध्यक्षों से जानकारी ली।

पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना अध्यक्ष को निर्देशित किया कि आईजीआरएस के मामले में लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। आईजीआरएस की जांच करने वाला अधिकारी मौके पर जाकर जांच करेगा, जिसके बाद रिपोर्ट लगाई जाएगी यदि इस मामले में शिकायत पाई गई तो कार्यवाही निश्चित है। पुलिस अधीक्षक के सख्त तेवर को देख थाना अध्यक्षों के पसीने छूट गए। जनपद में अपराध बेलगाम होने के बाद पुलिस अधीक्षक की थाना अध्यक्षों की लगाई गई क्लास से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।


गौतस्करी व कच्ची शराब नहीं होगी बर्दाश्त

पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने सभी थाना अध्यक्षों को निर्देशित किया की जनसुनवाई और आईजीआरएस के जरिए आने वाली शिकायतों का समय से निस्तारण किया जाए। पुलिस अधीक्षक में थाना अध्यक्षों को कहा कि यदि गौकशी ,शराब और गौ तस्करी के मामले में लापरवाही बरती गई तो थाना अध्यक्षों की कुर्सी जाना तय है। पुलिस अधीक्षक ने अपराध समीक्षा करते हुए थाना अध्यक्षों को निर्देशित किया कि अज्ञात में दर्ज मामलों का शीघ्र ही खुलासा किया जाए। थाने में आने वाले भूमि से संबंधित मामलों का राजस्व के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर निस्तारण करें।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि गैंगस्टर के आरोपियों के खिलाफ संपत्ति कुर्क करने के कार्रवाई सुनिचित की जाए। पुलिस अधीक्षक ने अपराध समीक्षा करते हुए सभी थाना अध्यक्षों को निर्देशित किया कि अपराध रजिस्टर, ग्राम अपराध रजिस्टर, भूमि विवाद रजिस्टर, शत्रुता रजिस्टर जैसे अभिलेख तैयार रखें। थाना व चौकियों पर तैनात सिपाहियों की बीट बुक तैयार कराई जाए साथ ही उसकी जांच भी की जाए। पुलिस अधीक्षक के निर्देशों के बाद महकमें में हड़कंप मचा हुआ है। जिम्मेदार लंबित पड़े मामलों के निस्तारण में जुट गए हैं। समीक्षा बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी, अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिम, क्षेत्राधिकार सदर, क्षेत्राधिकार हरपालपुर समेत अन्य पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story