×

Sonbhadra News: यात्री ध्यान देंः सोनभद्र से होकर संचालित होने वाली तीन ट्रेनें रद्द, छह ट्रेनों का बदला गया रूट

Sonbhadra News: छह ट्रेनों का रूट परिवर्तित कर दिया गया है। फिलवक्त यह व्यवस्था, दिसंबर माह के आखिरी सप्ताह तक प्रभावी रखने का निर्णय लिया गया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 13 Dec 2022 3:09 PM GMT
Sonbhadra News
X

Sonbhadra News (Newstrack)

Sonbhadra News: पूर्व मध्य रेलवे के धनबाद मंडल अंतर्गत गढ़वा रोड, तोलरा और रजहरा स्टेशनों पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते फिलहाल सोनभद्र से होते हुए, संचालित होने वाली तीन ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। वहीं छह ट्रेनों का रूट परिवर्तित कर दिया गया है। फिलवक्त यह व्यवस्था, दिसंबर माह के आखिरी सप्ताह तक प्रभावी रखने का निर्णय लिया गया है। परिवर्तित रूट वाली ट्रेनों का संचालन गया-डीडीयू-चुनार के रास्ते कराया जाएगा।

इन ट्रेनों का परिचालन किया गया रद्द्ः

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार के मुताबिक रांची-चोपन एक्सप्रेस का परिचालन 14 से से 28 दिसंबर और चोपन-रांची एक्सप्रेस का परिचालन 15 से 29 दिसंबर तक रद्द रहेगा।

नेताजी सुभाष चंद्र बोस गोमो से चोपन तक संचालित होने वाली नेताजी सुभाष चंद्र बोस गोमो स्पेशल ट्रेन का परिचालन 15 दिसंबर से 30 दिसंबर तक रद्द रखने का निर्णय लिया गया है। पटना-सिंगरौली एक्सप्रेस का परिचालन 23 दिसंबर से 28 दिसंबर तक और सिंगरौली-पटना एक्सप्रेस का परिचालन 24 से 29 दिसंबर तक ठप रखा जाएगा।

इन ट्रेनों का वैकल्पिक मार्ग से किया जाएगा संचालनः

  • जबलपुर-हावड़ा और हावड़ा-जबलपुर शक्तिपुंज एक्सप्रेस का परिचालन 14 दिसंबर से 29 दिसंबर तक वाया जबलपुर-कटनी साउथ-प्रयागराज छिवकी-पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन-गया-धनबाद के रास्ते किया जाएगा।
  • 18 और 25 दिसंबर को रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन रांची-बोकारो स्टील सिटी-राजाबेरा-नेसुबो गोमो-गया-पंडित दीन दयाल उपध्याय जक्शन-चुनार वाले रूट से किया जाएगा। 17 और 24 दिसंबर को नई दिल्ली से चलने वाली, 21 दिसंबर को रांची से प्रस्थान करने वाली और 22 दिसंबर को नई दिल्ली से प्रस्थान करने वाली राजधानी एक्सप्रेस को भी इसी रूट पर दौड़ाया जाएगा।
  • 15 से 26 दिसंबर तक टाटा-संबलपुर से प्रस्थान करने वाली टाटा-संबलपुर-जम्मूतवी यानी मूरी एक्सप्रेस का परिचालन मूरी-बोकारो स्टील सिटी-राजाबेरा-नेसुबो गोमो-गया-पंडित दीन दयाल उपध्याय जंक्शन-चुनार के रास्ते होगा। 14 से से 28 दिसंबर तक तक जम्मूतवी से प्रस्थान करने वाली मूरी एक्सप्रेस का भी संचालन इसी रास्ते किया जाएगा ।
  • 19 और 26 दिसंबर को हावड़ा से प्रस्थान करने वाली हावड़ा-भोपाल एक्सप्रेस का परिचालन धनबाद-गया-डीडीयू-प्रयागराज छिवकी-मानिकपुर-सतना-कटनी-कटनी मुडवारा के रास्ते होगा। 14 और 21 दिसंबर को भोपाल से प्रस्थान करने वाली भोपाल-हावड़ा एक्सप्रेस भी इसी रूट से होकर गुजरेगी।
  • 16 और 23 दिसंबर को सांतरागाछी से प्रस्थान करने वाली सांतरागाछी-अजमेर एक्सप्रेस का परिचालन कटनी मुड़वारा-कटनी-सतना-प्रयागराजछिवकी-डीडीयू-गया-गोमो-बोकारो स्टील सिटी-मुरी के रास्ते किया जाएगा । 18 दिसंबर और 25 दिसंबर को अजमेर से प्रस्थान करने वाली 18010 अजमेर-सांतरागाछी एक्सप्रेस के का भी संचालन इसी रूट से होगा।
  • 17 और 24 दिसंबर को कोलकाता से प्रस्थान करने वाली कोलकाता-अहमदाबाद एक्सप्रेस का परिचालन धनबाद-गया-डीडीयू-प्रयागराज छिवकी-मानिकपुर-सतना-कटनी-कटनी मुडवारा के रास्ते कराया जाएगा। 14 और 21 दिसंबर को अहमदाबाद से प्रस्थान करने वाली अहमदाबाद-कोलकाता एक्सप्रेस भी इसी रूट से संचालित की जाएगी।
Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story