×

UP Election 2022: चुनाव से पहले बीजेपी में भूचाल, अब विधायक मुकेश वर्मा का इस्तीफा, अब तक इतने MLA ने छोड़ा साथ

UP Election 2022: भारतीय जनता पार्टी (BJP) में मानो भूचाल सा आ गया है। एक के बाद एक विधायकों का ताबड़तोड़ इस्तीफा जारी है। इस बीच गुरुवार सुबह एक और विधायक मुकेश वर्मा ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shreya
Published on: 13 Jan 2022 5:39 AM GMT (Updated on: 13 Jan 2022 7:27 AM GMT)
UP Election 2022: चुनाव से पहले बीजेपी में भूचाल, अब विधायक मुकेश वर्मा का इस्तीफा, अब तक इतने MLA ने छोड़ा साथ
X

मुकेश वर्मा का इस्तीफा (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha Chunaav) शुरू होने में बस कुछ ही दिन का समय बचा हुआ है और इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) में मानो भूचाल सा आ गया है। एक के बाद एक विधायकों का ताबड़तोड़ इस्तीफा जारी है। बीते 48 घंटों में पहले ही 6 विधायकों ने पार्टी का साथ छोड़ दिया था कि अब गुरुवार सुबह बीजेपी के एक और विधायक मुकेश वर्मा ने पार्टी से इस्तीफा (Mukesh Verma Ka Istifa) दे दिया है। जिसके बाद बीजेपी आलाकमान की भी चिंता बढ़ गई है।

बताया जा रहा है कि फिरोजाबाद की शिकोहाबाद विधानसभा सीट (Shikohabad Assembly Election) से विधायक डॉ मुकेश वर्मा के समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में जाने की प्रबल उम्मीद है। मुकेश वर्मा स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) गुट के नेता बताए जाते हैं और यही वजह है उनका भी इस्तीफा एकदम स्वामी प्रसाद और दारा सिंह के इस्तीफे की कॉपी लग रही है।

उन्होंने भी बीजेपी पर दलित, शोषित, वंचित, युवाओं, बेरोजगारों,पिछड़ों के शोषण का आरोप लगाते हुए अपने त्यागपत्र का कारण बताया है। डॉ मुकेश वर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जो त्यागपत्र ट्वीट किया है वह 11 तारीख का है इससे साफ है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के पार्टी छोड़ने के बाद भी यह तय हो गया था कि वह भी पार्टी छोड़ेंगे लेकिन उन्होंने दो दिन बाद इसका ऐलान किया है उनके लेटर पैड पर हस्ताक्षर 11 जनवरी का ही है।

मुकेश वर्मा के बारे में (Mukesh Verma Wiki In Hindi)

मुकेश पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा में शामिल हुए थें। इसके पहले वह बसपा में थे। इस चुनाव में उन्होंने शिकोहाबाद विधानसभा में 87,851 वोट पाकर सपा प्रत्याशी संजय यादव को 10,777 मतों से हराया था। मुकेश वर्मा 2012 में बहुजन समाज पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़े थे लेकिन तब वह अपनी सीट हार गए थे। लेकिन 2017 में भाजपा ने उन्हें शिकोहाबाद से प्रत्याशी बनाया और उन्होंने बहुमत पाकर जीत हासिल की।

डॉ. मुकेश वर्मा मूल रूप से फिरोजाबाद के श्री नगर जलेसर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश से ही वर्ष 2007 में डॉ. भीमराव आंबेडकर से एमएस (जनरल सर्जन) किया था। सर्जन से वह राजनीतिज्ञ बने। उनकी पत्नी भी एक सरकारी डॉक्टर हैं।

तीन दिन में 7 बीजेपी विधायकों ने दिया इस्तीफा

स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में बांदा जिले की तिंदवारी विधानसभा से विधायक ब्रजेश प्रजापति, शाहजहांपुर की तिलहर सीट से विधायक रोशनलाल वर्मा और कानपुर के बिल्हौर से विधायक भगवती सागर,फिरोजाबाद के शिकोहाबाद से विधायक हैं डॉक्टर मुकेश वर्मा का नाम शमील है। प्रसाद मोर से 1 दिन पहले बदायूं की बिल्सी सीट से विधायक पंडित राधा कृष्ण शर्मा ने अखिलेश यादव से मुलाकात कर समाजवादी पार्टी का दामन थामा था इस तरह अब तक 3 दिनों में 7 विधायकों ने बीजेपी छोड़ दिया है वही कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में एक दर्जन से ज्यादा विधायक अभी और बीजेपी से टूटकर अलग होंगे।

एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने कुछ दिन पहले ही दावा किया था कि स्वामी प्रसाद मौर्या के बीजेपी छोड़ने के बाद 12-13 विधायक बीजेपी छोड़ेंगे और उनकी यह बात अब सच होती दिखाई दे रही है। शरद पवार की पार्टी ने भी समाजवादी पार्टी का समर्थन किया है और अखिलेश ने उनके एक नेता केके शर्मा को उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story