×

UP Corona: कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में 30596 नए केस और 129 की मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी की रफ्तार बेकाबू हो गई है। हर दिन कोरोना के नए मामले रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं।

Dharmendra Singh
Published on: 18 April 2021 1:01 AM GMT (Updated on: 19 April 2021 1:12 AM GMT)
कोरोना वायरस की जांच करता स्वास्थ्यकर्मी
X

कोरोना वायरस की जांच करता स्वास्थ्यकर्मी (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी की रफ्तार बेकाबू हो गई है। हर दिन कोरोना के नए मामले रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। सबसे बुरी हालत राजधानी लखनऊ की है। लखनऊ में अस्पतालों के बाहर मरीजों की लाइन लगी है, तो वहीं श्मशान घाटों पर अंतिम संस्कार के लिए जगह नहीं।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण ने विकराल रूप धारण कर लिया है। बीते 24 घंटे में यूपी में 27,357 कोरोना के नए मामले मिले हैं जबकि 120 लोगों की मौत हो गई है। लखनऊ में सबसे ज्यादा 5913 नए केस मिले हैं, वहीं 36 लोगों की मौत हुई है।


Live Updates

  • 18 April 2021 4:16 PM GMT

    प्रयागराज: यूपी में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कल हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

  • कौशांबी में बंदी
    18 April 2021 3:54 PM GMT

    कौशांबी में बंदी

    मुख्यमंत्री के लॉकडाउन के आदेश के बाद कौशांबी में शाम से ही थाना पश्चिम शरीरा की पुलिस अपने रौब में आ गई। गस्त कर सायरन की आवाज चारों तरफ गूंजने लगी। कोविड-19 वायरस संक्रमण बचाव के लिए आदेश का पालन करते हुए पब्लिक को जागरूक किया और साथ में ही मास्क लगाने को कहा।

    पश्चिम सरीरा इंस्पेक्टर सर्वेश सिंह ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान चुनाव प्रत्याशियों को को लॉकडाउन के दिन प्रचार प्रसार करने से रोका। अपने चार पहिया वाहन पर माइक द्वारा सभी दुकानदारों को सूचना दी कि मात्र दस मिनट में अपनी अपनी दुकान बंद कर सुरक्षित जगहो पर चले जाएं। 

  • 18 April 2021 3:49 PM GMT

    गाजीपुर में वीकेंड लाॅकडाउन

    गाजीपुर में वीकेंड लाॅकडाउन का असर देखने को मिला। यहां लॉकडाऊन के एक दिन पहले शनिवार को कोरोना बम फूटा था। शनिवार को कोरोना मरीजों की संख्या करीब 740 थी तो वहीं लॉकडाऊन के दिन रविवार को कुल कोरोना मरीजों की संख्या 363 हो गई। हालांकि शनिवार के मुकाबले रविवार को कोरोना मरीजों की संख्या कम रही।

  • 18 April 2021 3:13 PM GMT

    कोरोना कर्फ्यू में बिना मास्क घूम रहे चालकों से वसूला 2 लाख 84 हजार का चालान

    शनिवार रात से लेकर सोमवार सुबह सात बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगाने के साथ ही लोगों से बिना मास्क व बेवजह घर से बाहर न निकलने की अपील की गई थी । इसके बावजूद भी बहराइच में बड़ी तादाद में लोग बिना मास्क के वाहन चला रहे थे। लोगों की लापरवाही देख सभी थाना क्षेत्रों में कोविड नियमों का पालन न करने वालों के खिलाफ अभियान चलाते हुए बिना मास्क व बेवजह घूम रहे वाहन चालकों का 2 लाख 84 हजार रुपये का ई चालान करते हुए हिदायत दी गयी । 

  • नगर निगम अयोध्या ने जारी किया टोल फ्री नंबर
    18 April 2021 3:10 PM GMT

    नगर निगम अयोध्या ने जारी किया टोल फ्री नंबर

    अयोध्या में संपूर्ण लॉक डाउन होने व कोरोना से बचाव के मद्देनजर बड़े स्तर पर सैनिटाइजेशन का अभियान चलाया गया। इस अभियान की शुरुआत नगर निगम अयोध्या के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने टेढ़ी बाजार चौराहे से हरी झंडी दिखाकर की। 

    नगर निगम अयोध्या ने टोल फ्री नम्बर 18003131277 जारी किया है, जिस पर 24×7 सैनिटाइजेशन, साफ सफाई व नगर निगम से सम्बन्धित शिकायतें दर्ज कराई जा सकती है।

  • झांसी डीएम के निर्देश
    18 April 2021 3:03 PM GMT

    झांसी डीएम के निर्देश

    झांसी में जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण से मरीजों की बढ़ती संख्या और उन्हें उपचार हेतु ऑक्सीजन की उपलब्धता की जानकारी ली। मेडिकल कॉलेज में उन्होंने भ्रमण के दौरान आरटीपीसीआर लैब की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के साथ ही पुलिस बल तैनात करने के निर्देश दिए।

    डीएम के निर्देश

    प्राइवेट नर्सिंग होम में ऑक्सीजन गैस की उपलब्धता प्रशासन की प्राथमिकता

    ऑक्सीजन गैस प्लांट को लिक्विड गैस की आपूर्ति सुचारू बनाए रखने के निर्देश

    आक्सीजन गैस प्लांट की सुरक्षा हेतु पुलिस बल लगाए जाने के निर्देश

    नगर में वीकेंड लॉक डाउन का भी जायजा लिया,अनावश्यक बाहर निकलने वालों से की गई पूछताछ

  • एटा में कोरोना
    18 April 2021 2:59 PM GMT

    एटा में कोरोना

    एटा में जिला चिकित्सालय से लेकर पूरे शहर व जनपद में खुलेआम कोरोना के मरीज व कोरोना भ्रमण करते नजर आ रहे हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी अरविन्द गर्ग के कार्यालय से मिले कोरोना संक्रमितों के आंकडों के अनुसार जनपद में आज महिला व पुरूषों सहित 186 लोग संक्रमित पाये गये हैं। वही जनपद में कुल पाॅजिटिव मरीजों की संख्या 3312 पहुंच गयी है। अबतक 33 लोगों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है।

  • बहराइच में संडे लॉकडाउन
    18 April 2021 1:40 PM GMT

    बहराइच में संडे लॉकडाउन

    बहराइच - प्रदेश सरकार की और से कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लगाए गए 35 घंटे के कोरोना कर्फ्यू के दूसरे दिन रविवार को नगर की सड़कों पर सेनिटाइजेशन किया गया । जिलाधिकारी शम्भू कुमार ने सेनिटाइजेशन का निरीक्षण करते हुए लोगों से कोविड नियमों का पालन करने की अपील की और जिले में कोरोना संक्रमित लोगों के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं होने की बात कही ।


  • जनता कर्फ्यू के बीच जालौन डीएम एसपी मोर्चे पर
    18 April 2021 1:36 PM GMT

    जनता कर्फ्यू के बीच जालौन डीएम एसपी मोर्चे पर

    जालौन में सरकार द्वारा लगाए गए कोरोना कर्फ्यू का व्यापक असर देखने को मिला। जहां लोग घरों में कैद रहे तो वहीं डीएम-एसपी ने खुद मौजूद रहकर अपनी देखरेख में दमकल की गाड़ियों के जरिये रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड सार्वजनिक स्थानों पर सैनेटाइजेशन का कार्य कराया।

  • बिजनौर में सैनिटाइजेशन
    18 April 2021 1:34 PM GMT

    बिजनौर में सैनिटाइजेशन

    बिजनौर में कोरोना कर्फ्यू का सदुपयोग हो रहा है।जगह-जगह सेनेटाइजेशन का कार्य चल रहा है। सेनेटाइजेशन कार्य की स्थिति देखने के लिए जिले के पुलिस अधीक्षक ,एडीएम,व सभी एसडीएम के अलावा अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ने क्षेत्र का भ्रमण कर सेनेटाइजेशन का कार्य देखा और कोरोना कर्फ्यू का जायजा लिया ।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story