UP IAS Transfer List: यूपी में तीन आईएएस अधिकारियों का तबादला, यहां देखें लिस्ट

UP IAS Transfer List: शुक्रवार को जारी सूची के मुताबिक, महेंद्र वर्मा को आयुष मिशन का मिशन निदेशक, सुखलाल भारती को कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा का विशेष सचिव बनाया गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 Feb 2023 4:28 AM GMT
UP IAS Transfer
X

UP IAS Transfer (photo: social media )

UP IAS Transfer List: उत्तर प्रदेश में अधिकारियों के तबादले जारी हैं। योगी आदित्यनाथ सरकार ने एकबार फिर राज्य के तीन वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया है। शुक्रवार को जारी सूची के मुताबिक, महेंद्र वर्मा को आयुष मिशन का मिशन निदेशक, सुखलाल भारती को कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा का विशेष सचिव और हरिकेश चौरसिया को आयुष विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है।

पिछले माह भी राज्य के तीन आईएएस अफसरों का तबादला किया गया था। जनवरी में वेस्ट यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के डीएम चंद्र भूषण सिंह को परिवहन निगम का अपर आयुक्त बनाया गया था। उन्हें परिवहन आयुक्त का भी अतिरिक्त प्रभार मिला हुआ है। उनकी जगह अरविंद मलप्पा बंगारी को मुजफ्फरनगर का जिलाधिकारी बनाया गया था। बंगारी इससे पहले पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम, मेरठ के प्रबंध निदेशक के पद पर तैनात थे। मुरादाबाद के अपर आयुक्त चैन्ना वी को पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम, मेरठ का एमडी बनाया गया था।

दिसंबर में हुए तबादले

इससे पहले दिसंबर 2022 में भी तबादले हुए थे। तीन आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया था। समाज कल्याण विभाग के निदेशक राकेश कुमार को राजस्व विभाग का विशेष सचिव बनाया गया था। सहकारिता विभाग में अपर आयुक्त के पद पर तैनात खेमपाल सिंह को परिवहन विभाग में विशेष सचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। वही, राम नारायण सिंह यादव को सचिवालय में विशेष सचिव के पद पर ट्रांसफर किया गया था।

नवंबर में हुए तबादले

नवंबर 2022 में छह आईएएस अधिकारियों के तबादले किए गए थे। तबादलों के बाद गौरव दयाल को अयोध्या का कमिश्नर बनाया गया, इससे पहले वे अलीगढ़ मंडल के कमिश्नर थे। उनकी जगह नवदीप रिणवा को अलीगढ मंडल का कमिश्नर बनाया गया। पहले उनके पास अयोध्या मंडल के कमिश्नर की जिम्मेदारी थी। इसके बाद अखंड प्रताप सिंह को गृह विभाग में विशेष सचिव और आईएएस अधिकारी जगदीश को यूपी मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन का एमडी बनाया गया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story