×

Jhansi: साहब, न डीएम सुनते और न ही एसएसपी, क्या करें, पीड़ित ने सुनाई आपबीती

Jhansi: दबंग लोग उसकी जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। विरोध करने पर पूरे परिवार को मौत के घाट उतार देने की धमकियां दे रहे हैं। पीड़ित ने मंडलायुक्त साहब से न्याय की मांग की है।

B.K Kushwaha
Published on: 28 Sep 2022 2:11 PM GMT
Jhansi News In Hindi
X

मंडलायुक्त को प्रार्थना पत्र देने पहुंचे पीड़ित

Jhansi: साहब, न्याय किससे मांगे, न तो डीएम सुनते हैं और न ही एसएसपी, जब थाने पहुंचे तो उसे दुत्कार करके भगा दिया जाता है। अब मैं आपसे न्याय मांगने इसलिए आया हूं, क्योंकि दबंग लोग उसकी जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। विरोध करने पर पूरे परिवार को मौत के घाट उतार देने की धमकियां दे रहे हैं। पीड़ित ने मंडलायुक्त साहब से न्याय की मांग की है।

दीनदयाल प्रजापति ने मंडलायुक्त को दिया प्रार्थना पत्र

एरच थाना क्षेत्र (Erich police station area) में रहने वाले दीनदयाल प्रजापति ने मंडलायुक्त को एक प्रार्थना पत्र देते हुए बताया है कि पड़ोस में दबंग का मकान है। प्रार्थी के मकान के आगे 12 फुट का चबूतरा निकला है। जिस पर दबंग व उनके परिवार ने जबरन कब्जा करने की नियत से चबूतरा तोड फोड कर निर्माण कर रहे है। प्रार्थी ने जब अपने पडोसी को निर्माण करने से रोका तो गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी है। प्रार्थी उक्त मकान के चबूतरा का हाउस टैक्स देता है और हमारी पैतृक जीमन है। तब दबंग व उनके लड़कों ने गिरेबान पकड़ लिया और कहने लगे कि निर्माण रूकवाया या रोका तो परिवार सहित जान से मार देगें। विपक्षी व उसका परिवार सत्ता पक्ष से दबंग व प्रभावशाली व्यक्ति है।

शिकायती पत्र में कहा है कि पीड़ित द्वारा 7 मार्च 2022 को एसडीएम 21 अप्रैल को प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं डीसीपी एवं 27 जुलाई को जिलाधिकारी को शिकायती पत्र दिए जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। आरोपी दबंग सत्ता पक्ष से जुड़ा है इसलिए स्थानीय स्तर पर कोई कार्यवाही नहीं की गई है । शिकायती पत्र के माध्यम से दबंगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

ट्रेन से गिरकर पिता-पुत्र की मौत

Jhansi: ट्रेन से गिरकर पिता-पुत्र की मौत हो गई। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। लहचूरा थाना क्षेत्र के ग्राम बम्हौरी निवासी महेश विश्वकर्मा अपने बेटा विशाल (12) को लेकर बरुआसागर में रहने वाले रिश्तेदारी में गया था। बीते दिन वह वहां से लोकल मेमू ट्रेन से मऊऱानीपुर आ रहा था। अंदर बैठे होने की वजह से वह मऊरानीपुर स्टेशन नहीं उतर पाया। इससे वह रोरा स्टेशन उतरने के लिए गेट पर आ गया।

ट्रेन की चपेट में आने से दोनों की मौत

इसी बीच लखेश्वर के पास ट्रेन धीमी हुई तो वह बेटे को लेकर नीचे उतरने लगा। इतने में ट्रेन की स्पीड तेज हो गई और वह गोनों गिर गए। ट्रेन की चपेट में आने से दोनों की मौत हो गई। रातभर दोनों वहीं पड़े रहे। बुधवार की सुबह जब ग्रामीणों ने देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची मऊरानीपुर पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

वहीं, पुलिस ने इसकी सूचना मृतक के परिजनों को दी। परिजन रोते -बिलखते पहुंचे। परिजनों ने बताया कि महेश के दो बेटा व एक बेटी है। वह खेती करके ही अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। घटना के बाद गांव में मातम छा गया।

ट्रक खाई में पलटा, डूबने से चालक की मौत

पूंछ के पास ट्रक खाई में पलट गया जिससे चालक की मौत हो गई। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। फरुखाबाद के ईशापुर निवासी सुम्मन हुसैन ट्रक चालक था। वह गांव के सेठ का कई सालों से ट्रक चला रहा था। दो दिन पहले ट्रक में मुंबई से किराना का माल लोड करके वह कानपुर के लिए रवाना हुआ था। उसके साथ एक कंडेक्टर था। पूंछ बाईपास पास नींद की झपकी आने से ट्रक संतुलित होकर पानी से भरी खाई में जाकर पलट गया इसमें सुम्मन हुसैन की मौत हो गई। इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने बुधवार की शव चालक के शव को पानी से निकलकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story