×

पुलिस पर आरोप- युवक के सिर पर डंडा मारकर नदी में फेंका, मौत के बाद उबाल

aman
By aman
Published on: 11 Aug 2017 2:40 PM GMT
पुलिस पर आरोप- युवक के सिर पर डंडा मारकर नदी में फेंका, मौत के बाद उबाल
X
पुलिस पर आरोप- युवक के सिर पर डंडा मारकर नदी में फेंका, मौत के बाद उबाल

शाहजहांपुर: योगी सरकार में भी पुलिस के रवैये में कोई सुधार नहीं दिख रहा। शुक्रवार (11 अगस्त) को एक बार फिर यूपी पुलिस का बेहरम चेहरा सामने आया है। ताजा मामला यूपी के शाहजहांपुर का है। पुलिस पर आरोप है कि युवक के सिर पर डंडा मारकर उसे नदी में फेंक दिया गया। आस-पास के गोताखोरों ने युवक को आधे घंटे के अंदर नदी से निकाल लिया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। आरोपी सिपाही और होमगार्ड के खिलाफ दी गई तहरीर पर एसपी सिटी ने कार्रवाई करते हुए आरोपी सिपाही और होमगार्ड को निलंबित कर दिया।

आरोप है कि पुलिस नदी किनारे जुआ खेल रहे लोगों को पकड़ने गई थी। नदी किनारे खड़े युवक को उसने पकड़ लिया जबकि युवक जुआ खेल भी नहीं रहा था। आरोप है, कि जब पुलिस से युवक ने खुद को छुड़ाने की कोशिश की, तो सिपाही ने युवक के सिर पर डंडा मारा और नदी में फेंक दिया। गुस्साए लोगों ने पुलिस को बंधक बना लिया। मौके पर पहुंची पुलिस को भी लोगों ने दौड़ाया। इस दौरान भीड़ ने एक सिपाही की रायफल छीनने की कोशिश की।

ये है मामला

घटना पुलिस चौक कोतवाली के राजघाट चौकी क्षेत्र के बाला तिराही मोहल्ले की है। इस क्षेत्र में गर्रा नदी के किनारे कुछ युवक जुआ खेल रहे थे। तभी राजघाट चौकी पर तैनात सिपाही ओमकार सिंह और होमगार्ड राम बाबू नदी किनारे पहुंचे। वहीं मोहल्ले बाला तिराही निवासी मोहम्मद तारिक (35 वर्ष) पुत्र मोहम्मद ताहिर खड़ा था। चश्मदीदों की मानें तो पुलिसकर्मी तारिक के पास पहुंचे और उससे पूछताछ करने लगे। तभी सिपाही ने उसे पकड़ लिया। जिसके बाद तारिक ने खुद को छुड़ाने की कोशिश की तो सिपाही ने उसके सिर पर डंडा मारकर नदी में धक्का दे दिया।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

आरोपी सिपाहियों को बंधक बनाया

मौके पर मौजूद लोगों ने जब तारिक को नदी में गोते खाते देखा तो उसे बचाने नदी में कूद गए। इस दौरान आरोपी सिपाहियों ने भागने की कोशिश की। गुस्साए ग्रामीणों ने सिपाहियों को बंधक बना लिया। आधे घंटे बाद राजघाट चौकी पर तैनात दरोगा और सिपाही मौके पर पहुंचे। तब तक गोताखोरों ने तारिक के शव को नदी से निकला। उसकी मौत की खबर मिलते ही गांव वालों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया।

डॉक्टरों ने किया मृत घोषित

मौके पर पहुंचे दरोगा और सिपाहियों को लोगों ने मौके से काफी दूर तक दौड़ाया और रायफल छीनने की कोशिश भी की। इस दौरान मृतक की पत्नी ने पुलिसकर्मियों से मारपीट की कोशिश की। तारिक को डायल 100 से जिला अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। फिलहाल परिजनों की तहरीर पर आरोपी सिपाही और होमगार्ड के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये कहा एसपी सिटी ने

एसपी सिटी दिनेश त्रिपाठी ने बताया, कि 'पुलिस नदी के किनारे जुआरियों को पकड़ने गई थी। तभी जुआ खेल रहे तारिक नाम का युवक भागा। इस दौरान वह नदी में गिर गया। फिलहाल आरोपी सिपाही और होमगार्ड को निलंबित कर दिया गया है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story