×

दुल्हन लाना जरूरी,पहले मतदान फिर विदा हुई बारात

नगर निकाय के अंतिम चरण के मतदान के दौरान सहारनपुर में बहुत कुछ अलग देखने को मिला। यहां पर शहर और ग्रामीण क्षेत्र में कई ऐसे दुल्हे नजर आएं, जि

Anoop Ojha
Published on: 29 Nov 2017 1:30 PM GMT
दुल्हन लाना जरूरी,पहले मतदान फिर विदा हुई बारात
X
दुल्हन लाना जरूरी,पहले मतदान फिर विदा हुई बारात

सहारनपुर: नगर निकाय के अंतिम चरण के मतदान के दौरान सहारनपुर में बहुत कुछ अलग देखने को मिला। यहां पर शहर और ग्रामीण क्षेत्र में कई ऐसे दुल्हे नजर आएं, जिनकी आज बारात जानी थी, उनकी बारात गई, लेकिन इससे पहले यह सभी दुल्हे अपना अपना वोट देकर बारात को लेकर अपनी ससुराल के लिए रवाना हुए।

नगर निकाय के अंतिम चरण के मतदान के लिए निर्वाचन आयोग ने जो तिथि निर्धारित की है। उस तिथि पर वैवाहिक सीजन के अनुसार बहुत ही शादियां है। कई दुल्हें तो, जिनकी बारात दूर जानी थी। वह अपनी बारात लेकर मतदान शुरू होने से पहले ही अपनी बारात लेकर निकल गए, लेकिन कई दुल्हे ऐसे भी नजर आए, जिन्होंने अपनी बारात ले जाने से पहले मतदान करना उतना ही जरूरी समझा जितना जरूरी दुल्हन को लाना है।

 दुल्हन लाना जरूरी,पहले मतदान फिर विदा हुई बारात  दुल्हन लाना जरूरी,पहले मतदान फिर विदा हुई बारात

शहर के हकीकत नगर निवासी अंकित भुटानी का रिश्ता देहरादून निवासी युवती से हुआ है। शादी की तारीख काफी समय पहले ही तय हो गई थी, लेकिन आज जब बारात लेकर जाने का समय आया तो मतदान हो गया। अंकित बताते हैं कि जितना जरूरी दुल्हन को लाना है, उतना ही जरूरी मतदान करना है। इसलिए उन्होंने बारात के लिए तैयार खडी कार में सवार होने से पहले मतदान करना जरूरी समझा।

 दुल्हन लाना जरूरी,पहले मतदान फिर विदा हुई बारात  दुल्हन लाना जरूरी,पहले मतदान फिर विदा हुई बारात

दूसरा दूल्हा भी शहर का ही रहने वाला है। यह मोहल्ला बेरीबाग का रहने वाला राहुल कुमार है। राहुल का कहना है कि हालांकि उनकी बारात नजदीक ही जानी है, लेकिन यदि एक बार वह अपनी बारात को लेकर चले गए तो उन्हें अपने मन पसंद मेयर को वोट देने का मौका चला जाएगा। इसलिए उन्होंने बारात लेकर जाने से पहले वोट डालना उचित समझा। इसके अलावा नानौता क्षेत्र में भी एक दुल्हा अपनी बारात मंे जाने से पहले मतदान केंद्र पहुंचा और वोट डालने के बाद ही अपनी बारात को लेकर रवाना हो सका।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story