×

Zila Panchayat Election UP 2021: जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में हार से सड़क पर पहुंचा सपाइयो का गुस्सा

Zila Panchayat Election UP 2021: जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी की हुई हार का ठीकरा अब कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर फोड़ा जाने लगा है।

Zila Panchayat Election UP 2021: अम्बेडकर नगर में पर्याप्त संख्या बल होने के बावजूद जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी की हुई हार का ठीकरा अब कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर फोड़ा जाने लगा है। कार्यकर्ताओं का आक्रोश मुखर होकर सड़क पर पहुंच चुका है। कार्यकर्ताओं ने पूर्व मंत्री राममूर्ति वर्मा तथा सपा जिलाध्यक्ष रामसकल यादव का पोस्टर जलाकर अपना गुस्सा दिखाया।

उल्लेखनीय है कि जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में सपा नेताओं पर पार्टी द्वारा घोषित प्रत्याशी का साथ ना देने का आरोप लगता रहा है। अध्यक्ष पद के लिए चयनित किए गए अजीत यादव को समाजवादी पार्टी ने पंचायत चुनाव के दौरान समर्थन तक नहीं दिया था। अजीत यादव निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव जीते थे।

चुनाव के दौरान किया समर्थन

पार्टी द्वारा इतना जरूर किया गया था कि राम नगर उत्तरी कि जिस सीट से अजीत यादव प्रत्याशी थे, वहां से समाजवादी पार्टी ने कोई प्रत्याशी नहीं उतारा था। समाजवादी पार्टी के नेताओं का यदि अजीत यादव से सम्बन्ध सही रहा होता तो पंचायत चुनाव के दौरान ही उन्हें समर्थन प्रदान कर दिया गया होता।

लेकिन पार्टी नेताओं ने ऐसा ना कर अजीत यादव से अपनी स्वाभाविक दूरी का इजहार उसी समय कर दिया था। इसके पीछे अजीत यादव की तेज छवि को।प्रमुख कारण माना जा रहा था। ऐसी स्थिति में समाजवादी पार्टी द्वारा अजीत यादव को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी घोषित करना किसी के गले नहीं उतर रहा था।

प्रत्याशी घोषणा किए जाने के बाद से ही यह माना जाने लगा था कि पार्टी नेता अजीत यादव को बलि का बकरा बनाने पर लग गए हैं। कुछ जिला पंचायत सदस्यों ने सोशल मीडिया पर भी पार्टी नेताओं के रुख को लेकर गंभीर टिप्पणियां की थी। लेकिन पार्टी ने इसे दरकिनार कर दिया था।

इसी का परिणाम रहा कि समाजवादी पार्टी का प्रत्याशी महज 10 मतों पर ही सिमट कर रह गया । पार्टी प्रत्याशी की बुरी हार के बाद आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने मालीपुर बाजार में पूर्व मंत्री राममूर्ति बर्मा व सपा जिला अध्यक्ष राम शकल यादव के पोस्टर जलाकर अपना आक्रोश जताया ।

देखना यह है कि विधानसभा चुनाव के पूर्व समाजवादी पार्टी के अंदर चल रही इस नूरा कुश्ती का परिणाम क्या होता है। पोस्टर जलाने वालों में नन्हे यादव,अतुल यादव,जैशलाल यादव,नरसिंह यादव,रामकिशोर बारी के नाम सामने आए हैं जो सपा के समर्थक बताये जाते हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार इसी दौरान उधर से जा रहे स्थानीय विधायक सुभाष राय को भी इन कार्यकर्ताओं ने रोकने का प्रयास किया लेकिन वह निकल गए।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra