×

तूफान मचाएगा तबाही: चक्रवात ‘हन्ना’ ने धारण किया विकराल रूप, जारी हाई-अलर्ट़

कोरोना वायरस की तबाही से जूझ रहे अमेरिका में अब बड़ा खतरा अपना विकराल रूप धारण कर चुका है। अमेरिका में उष्णकटिबंधीय चक्रवात ‘हन्ना’ पूरी तरह से काबिज हो चुका है।

Newstrack
Published on: 26 July 2020 7:07 AM GMT
तूफान मचाएगा तबाही: चक्रवात ‘हन्ना’ ने धारण किया विकराल रूप, जारी हाई-अलर्ट़
X

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की तबाही से जूझ रहे अमेरिका में अब बड़ा खतरा अपना विकराल रूप धारण कर चुका है। अमेरिका में उष्णकटिबंधीय चक्रवात ‘हन्ना’ पूरी तरह से काबिज हो चुका है। इसके साथ ही ताजा जानकारी के अनुसार, आज सुबह (भारतीय समयानुसार) यह टेक्सास तट से टकराया। ऐसे में बताया जा रहा है कि मियामी के आसपास यह भारी तबाही मचा सकता है, वहीं इससे कारण बड़े-बड़े बवंडर उठने का खतरा पैदा हो गया है। फिलहाल मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है जिसके बाद से लोग दहशत में सहमे हुए हैं।

चक्रवात ‘हन्ना’

जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने कहा है कि टेक्सास में 5 से 10 इंच तक बारिश हो सकती है। इससे तटीय इलाके पूरी तरह से प्रभावित हो सकते हैं। इससे यहां जान और माल दोनों का खतरा है।

क्लोराडो स्टेट यूनिवर्सिटी के तूफान रिसर्चर फिल क्लॉटजबैक के अनुसार, हन्ना आठ अटलांटिक चक्रवातों का रिकॉर्ड तोड़ सकता है।

ये भी पढ़ें...कोविड का इलाज घर पर: आई बड़ी खबर, संक्रमण से मिली राहत

भीषण आंधी-तूफान की चेतावनी

इसके साथ ही पोर्ट मेन्सफील्ड से मेस्किट बे तक के लिए प्रचंड आंधी की चेतावनी जारी की गई है। बफिन बे से लेकर सार्जेंट तक के लिए भीषण आंधी-तूफान की चेतावनी है।

वहीं मेक्सिको के बारा एल मेज्कविटल से टेक्सास के पोर्ट मेन्सफील्ड तक और मेस्किट बे से टेक्सास के हाई आईलैंड तक उष्णकटिबंधीय तूफान की चेतावनी जारी की गई है। साथ ही समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें उठने की आशंका है, जिससे हालातों के तेजी से बिगड़ने की संभावनाएं हैं।

ये भी पढ़ें...कांप उठा तानाशाह: पहुंच गया खूनी वायरस, तुरंत लगा लॉकडाउन

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story