×

कांप उठा तानाशाह: पहुंच गया खूनी वायरस, तुरंत लगा लॉकडाउन

 नॉर्थ कोरिया में कोरोना वायरस महामारी ने अपना कदम रख दिया हैं। तानाशाह किम जोंग उन के देश में खूनी वायरस का पहला केस सामने आया है। 

Newstrack
Published on: 26 July 2020 5:21 AM GMT
कांप उठा तानाशाह: पहुंच गया खूनी वायरस, तुरंत लगा लॉकडाउन
X
कांप उठा तानाशाह: पहुंच गया खूनी वायरस, तुरंत लगा लॉकडाउन

नई दिल्ली। नॉर्थ कोरिया में कोरोना वायरस महामारी ने अपना कदम रख दिया हैं। तानाशाह किम जोंग उन के देश में खूनी वायरस का पहला केस सामने आया है। कोरोना वायरस का पहला केस मिलने के बाद किम जोंग उन प्रशासन ने सीमा पर स्थित केसोंग में लॉकडाउन लगा दिया ​है। साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस सीमा पार से ही आया है। यह व्यक्ति तीन साल पहले दक्षिण कोरिया गया था, अब वह अवैध तरीके से यहां आया है।

ये भी पढ़ें... कानपुर किडनैपिंग वाला: अपराधी मांग रहे लाखों की फिरौती, पुलिस के हाथ बंधे

कोरोना वायरस का पहला प्रमाणित मरीज

रविवार को देश के तरफ से दी गई इस लॉकडाउन की सूचना में बताया कि तानाशाह किम जोंग उन को लगता है कि कोरोना का दुष्ट वायरस नॉर्थ कोरिया में प्रवेश कर गया है। यदि इस व्यक्ति को आधिकारिक रूप से कोरोना वायरस का रोगी घोषित किया गया तो वह नॉर्थ कोरिया का कोरोना वायरस का पहला प्रमाणित मरीज होगा।

ऐसे में नॉर्थ कोरिया लगातार इस बात पर जोर दे रहा है कि उसके देश में कोरोना वायरस का एक भी मामला नहीं है, लेकिन नॉर्थ कोरिया के इस दावे पर बाहरी विशेषज्ञों ने कई सवाल उठाये हैं।

ये भी पढ़ें...मकान से टकराया विमान: भयानक हादसे में कई मौत, देश में मचा कोहराम

यह मामला एक भगोड़े आदमी से जुड़ा

साथ ही कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने कहा कि यह मामला एक भगोड़े आदमी से जुड़ा है जो सालों पहले दक्षिण कोरिया भाग गया था और पिछले सप्ताह की अवैध रूप से वह उत्तर कोरिया की सीमा में घुस आया।

इसके मुताबिक, श्वसन स्राव और खून की जांच से पता चला है कि व्यक्ति को वायरस से "संक्रमित होने का संदेह है"। इस व्यक्ति के सपंर्क में आए लोगों को भी क्वारंटाइन कर दिया है।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान की बड़ी साजिश, भारत से जंग के लिए यहां तैनात किये कई लड़ाकू विमान!

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story