×

Aligarh News: जलेबी की कढ़ाई में तैरती मिली मक्खियां, खोवा 3 दिन पुराना, एसएफडीए ने भरे सैंपल

Aligarh News: सैंपलिंग की सूचना पर पहुंची मीडिया कवरेज के दौरान बालाजी स्वीट सेंटर पर गंदगी का अंबार कैमरे में कैद हुआ है। जलेबी सिकने वाली कढ़ाई में मरी हुई मक्खियां तेल के अंदर तैरती हुई नजर आई। वहीं, मिठाई की ट्रे में खराब खोवा रखा मिला।

Laxman Singh Raghav
Published on: 17 March 2023 4:22 PM GMT
Aligarh News: जलेबी की कढ़ाई में तैरती मिली मक्खियां, खोवा 3 दिन पुराना, एसएफडीए ने भरे सैंपल
X
(Pic : Newstrack)

Aligarh News: अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क इलाके के डोरी नगर में बीते मंगलवार को दारोगा गेंदालाल की बेटी की शादी समारोह में गाजर का हलवा व रसगुल्ले ख़ाकर करीब 39 लोगों के साथ फूड प्वाइजनिंग होने की घटना सामने आई थी। जिसमें दारोगा ने सासनी गेट थाना इलाके के भगवान नगर पला रोड स्थित बालाजी स्वीट सेंटर से शादी समारोह में खोवा और पनीर ऑर्डर पर सप्लाई देने की शिकायत थाना गांधी पार्क पुलिस ने लिखित में की थी। घटना के बाद एसएफडीए की टीम ने बालाजी स्वीट सेंटर पहुंचकर सैंपल भरे हैं।

शादी आदि समारोहों में खाद्य आपूर्ति की जांच कब

सैंपलिंग की सूचना पर पहुंची मीडिया कवरेज के दौरान बालाजी स्वीट सेंटर पर गंदगी का अंबार कैमरे में कैद हुआ है। जलेबी सिकने वाली कढ़ाई में मरी हुई मक्खियां तेल के अंदर तैरती हुई नजर आई। वहीं, मिठाई की ट्रे में खराब खोवा रखा मिला। मिठाइयां भी कई दिन पुरानी बनी हुई रखी थीं। शिकायत मिलने के बाद एसएफडीए की टीम मात्र शिकायत अनुसार सेम्पलिंग कर चली गई लेकिन वहां मौजूद गंदगी जो सभी लोगों को दिखाई दी, उसे नजरअंदाज कर दिया। इस दौरान वहां स्थानीय लोगों की भीड़ जमा रही।

कढ़ाई में मक्खी होने की हकीकत स्वीट सेंटर के मालिक ने भी कुबूल की और आनन-फानन में कर्मचारी से मक्खियों को निकलवाता हुआ नजर आया। जबकि स्थानीय लोग सवाल उठा रहे हैं कि आख़िर शादी समारोह या किसी भी फंक्शन में ऑर्डर पर पहुंचने वाले कच्चे माल की जांच संबंधित विभाग द्वारा क्योंकि नहीं की जाती है। लोगों ने कहा कि बाजार में खुले आम सिंथेटिम मावे व पनीर बिकने की घटनाएं अब किसी से छिपी नहीं हैं। ऐसे में कब खाद्य विभाग ऐसे सामानो की सप्लाई की जांच करेगा। लोगों का कहना था कि शादी आदि समारोहों में बहुत ज्यादा लोग एकत्र होते हैं, ऐसे में दूषित खाद्य पदार्थ से बना खाना उनकी जान पर संकट जैसा बन सकता है। प्रशासन को कोई बड़ी घटना होने से पहले जाग जाना चाहिए।

Laxman Singh Raghav

Laxman Singh Raghav

Next Story