Saptahik Rashifal Meen 28 April se 4 May 2024 मीन राशि वाले इस सप्ताह समय बर्बाद होने के योग है, जानिए साप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal Meen 28 April se 4 May 2024 साप्ताहिक मीन राशिफल : मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह, जानिए अप्रैल मई का सप्ताह...

Update: 2024-04-27 13:30 GMT

साप्ताहिक मीन राशिफल 28 April se 4 May 2024 (Pisces Horoscope Weekly )

इस सप्ताह इस राशि के जातक के लिए इस समय को नए कार्य की शुरुआत करने के लिए भी श्रेष्ठ कहा जाएगा। यह जातक जो भी प्रयास करेंगे, उसमें सफलता प्राप्त होगी।कोई शुभ समाचार लेकर आ सकती है जिसका संबंध संतान से हो सकता है। नौकरी करने वाले जातकों के रिश्ते बॉस के साथ मधुर बने रहेंगे और इसका लाभ आपको कार्यक्षेत्र में प्राप्त होगा।

मीन राशि प्यार- परिवार ( Love& Family) जातक का साथी से मनमुटाव होगा।

मीन राशि उपाय ( Remedy) घर में स्वास्तिक और दरवाजे पर दीपक जलायें।

मीन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 9,12

                                                                                                        राशिफल ज्ञान

क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।


Tags:    

Similar News