साप्ताहिक राशिफल वृष 28 अप्रैल से 4 मई 2024: वृष राशि वालों के लिए लेन-देन से बचें, जानिए कल का राशिफल

Saptahik Vrish Rashifal 28 April se 4 May 2024 साप्ताहिक वृष राशिफल : वृष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह, जानिए अप्रैल मई का सप्ताह...

Update: 2024-04-27 11:57 GMT

Saptahik Vrish Rashifal 28 April se 4 May 2024:

साप्ताहिक वृष राशिफल 28 April se 4 May 2024 (Taurus Horoscope Weekly) वृष राशि के जातक के लिए सप्ताहग इन जातकों के लिए खुशियां ही खुशियां लेकर आएगा। इन्हें करियर और बिजनेस के क्षेत्र में अपार सफलता की प्राप्ति होगी और आपको अच्छा ख़ासा धन लाभ होगा। जिन जातकों पर कर्ज हैं, उन्हें इसे छुटकारा मिलेगा। आय के नए स्तोत्र प्राप्त होंगे। आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृष राशि प्यार- परिवार ( Love& Family) इस सप्ताह आपके प्रेम प्रसंग की बातें सुनाई देगी

वृष राशि उपाय ( Remedy) सोमवार का व्रत जरूर करें।

वृष राशि शुभ अंक (Lucky Number) 2, 7

                                                                                                        राशिफल ज्ञान

क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।


Tags:    

Similar News