24 May 2024 Ka Lucky Ank Jyotish:इस नम्बर के लिये लकी रहेगा दिन, मालामाल होंगे ये लोग,जानिए आज का लकी नम्बर

24 May 2024 Ka Lucky Ank Jyotish: 1 से 9 अंक वाले लोगों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा, जानिए मूलांक, भाग्यांक और नामांक के अनुसार कैसा रहेगा आज का दिन जानिए.कल का अंक ज्योतिष राशिफल, आज का अंक ज्योतिष राशिफल

Update: 2024-05-23 10:43 GMT

Aaj Ka Ank Jyotish 24 May 2024: ज्योतिष शास्त्र में अंक ज्योतिष एक ऐसा विज्ञान है जिसमें अंकों की मदद से व्यक्ति के भविष्य के बारे में जानकारी मिलती है। अंक शास्त्र को अंग्रेजी में न्यूमेरोलॉजी कहते हैं। अंक ज्योतिष में खासतौर से गणित के कुछ नियमों का प्रयोग कर व्यक्ति के जीवन के विभिन्न पहलुओं का आकलन कर उनके आने वाली जिंदगी के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। अंक ज्योतिष में जातक की जन्म तिथि के आधार पर मूलांक निकालकर उसके भविष्य फल की गणना की जाती है।

Aaj Ka Ank Jyotish 24 May 2024 (कल का अंक ज्योतिष 24 मई 2024 )

1 मूलांक (1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी सूर्य देव हैं। आज (Kal Ka Mulank Rashifal)किसी चीज़ में निवेश करने का मौका मिल सकता है। सेहतमंद रहने के लिए हेल्थ स्पा लेने की सोच सकते हैं। आपका जीवनसाथी आपके विचारों से सहमत होगा। किसी यात्रा पर जाकर अच्छा महसूस करेंगे। पढ़ाई में सफलता के लिए ग्रुप में पढ़ाई करें। समाज में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है।c

भाग्यशाली रंग- नीला

भाग्यशाली अंक- 5

आज का 1 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज गुड़ के साथ रोटी कौवे को खिलाएं लाभ मिलेगा।

 2 मूलांक ( 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी चन्द्र हैं आज(Kalj Ka Mulank Rashifal)अपने पुराने एसोसिऐट्स के साथ अच्छे संबंध बनाकर चलें। किसी बीमारी में घरेलू उपचार अपनाना फायदेमंद रहेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। कहीं छुट्टियों पर जाने का प्लान बना सकते हैं। पढ़ाई को लेकर दिन अच्छा रहेगा। कोई अच्छा मौका मिल सकता है। प्रेम संबंधों को लेकर दिन अच्छा रहेगा। 

भाग्यशाली रंग-बैंगनी

भाग्यशाली अंक-18

आज का 2 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज ) हनुमान जी का ध्यान कर बच्चों में प्रसाद बांटें, काम बनेगा।

 3 मूलांक ( 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी बृहस्पति हैं। आज(Kal Ka Mulank Rashifal) रोकिसी डील को करने से धन लाभ होगा। सेहतमंद रहने के लिए स्वस्थ जीवनशैली अपनाएं। किसी पद के योग्य बनने के लिए मेहनत करेंगे। परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। पढ़ाई में मेहनत के सफल परिणाम मिलेंगे। किसी के शॉपिंग का मज़ा लेंगे। कोई आपकी तरफ आकर्षित हो सकता है। 

भाग्यशाली रंग- केसरिया

भाग्यशाली अंक- 8

आज का 3 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय-आज मीठी नीम का पौधा घर में लगाएंगे तो वास्तु दोष कम होगा।

 4 मूलांक ( 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्मे लोग )

अंक ज्योतिष में मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी राहु  हैं। आज ((Kal Ka Mulank Rashifal)अचानक धन लाभ के योग हैं। सेहतमंद रहने के लिए नियमित दिनचर्या का पालन करें। कार्यक्षेत्र पर किसी सीनियर के आने से आश्चर्यचकित हो सकते हैं। परिवार बढ़ाने की सोच रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है। पढ़ाई में सफलता के चलते आत्मविश्वास बढ़ेगा। किसी कानूनी मामले में भाग्य का साथ मिलेगा। आपका साथी आपको कोई सरप्राइज़ दे सकता है। 

भाग्यशाली रंग-   मरुन

भाग्यशाली अंक- 11

आज का 4मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज भोजन में नमक का त्याज्य अच्छा फल देगा।

 5 मूलांक ( 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी बुध  हैं। आज(Kal Ka Mulank Rashifal)नए व्यापार से लाभ के योग हैं। सेहत को लेकर दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र पर किसी महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी को सतर्कता से निभाने की ज़रूरत है। परिवार से दूर रह लोग किसी पारिवारिक समारोह में हिस्सा ले सकते हैं। ऑफिस की तरफ से विदेश जाने का मौका मिल सकता है। पढ़ाई को लेकर दिन अच्छा रहेगा। अपने साथी से मिलकर अच्छा महसूस करेंगे। 

भाग्यशाली रंग- पर्पल

भाग्यशाली अंक- 22

आज का अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज घर में पोंछा लगाते वक्त नमक भी मिलाएंं।

6 मूलांक (6, 15 या 24 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी शुक्र हैं। आज(Kal Ka Mulank Rashifal)कार्यक्षेत्र पर सभी आपके काम की तारीफ करेंगे। कोई रुका हुआ धन वापिस मिल सकता है। गृहणियां घर में बदलाव की सोच सकती हैं। विदेश जाने का मौका मिल सकता है। पढ़ाई में सफलता प्राप्ति के योग हैं। कोई आपके साथ समय बिताना चाहेगा। किसी की तरफ आकर्षित हो सकते हैं। 

भाग्यशाली रंग-हल्का नीला

भाग्यशाली अंक- 1

आज का 6 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज पीपल के 5पत्ते में सिंदूर लगाकर कर मातारानी को चढ़ाएं प्यार मिलेगा।

7 मूलांक (7, 16, 25 तारीख को जन्म लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी केतु हैं। आज (Kal Ka Mulank Rashifal)पारिवारिक मोर्चे पर स्पेशल फील करेंगे। अच्छी नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। सेहत को लेकर व्यायाम करने की सोच सकते हैं। अचानक कोई बड़ा खर्चा आ सकता है। अपने करीबियों से मिलने यात्रा पर जा सकते हैं। पढ़ाई को लेकर दिन अच्छा है। अपने साथी के साथ अपनी भावनाओं को शेयर करेंगे।

भाग्यशाली रंग- लेवेंडर

भाग्यशाली अंक- 15

आज का 7 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय-आज पिता या पितातुल्य व्यक्ति का अनादर ना करें,नहीं तो नुकसान होगा।

8 मूलांक ( 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी शनि हैं आज (Kal Mulank Ka Rashifal)बचत करने के लिए दिन अच्छा है। मानसिक तनाव से छुटकारा पाने के लिए ध्यान लगाने की कोशिश करें। पढ़ाई में सफलता प्राप्ति के योग हैं। परिवार में कुछ समस्याएं हो सकती हैं। किसी लंबी यात्रा पर जाना थकानभरा साबित होगा। किसी नई जगह शिफ्ट होने के योग हैं। किसी की तरफ आकर्षित हो सकते हैं।

भाग्यशाली रंग- वॉयलेट

भाग्यशाली अंक- 3

आज का 8 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज काला धागा पैर या हाथ में बांधेंगे तो जातक के लिए अच्छा रहेगा।

9 मूलांक ( 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी मंगल  हैं।आज (Kal Ka Mulank Rashifal)परिवार में शांति का माहौल रहेगा। अच्छे दाम में खरीददारी करने से पैसे बचा सकते हैं। कार्यक्षेत्र पर नए मौके मिल सकते हैं। कहीं छुट्टियों पर जाने का प्लान बना सकते हैं। बिल्डर्स और प्रॉप्रर्टी डीलर्स के लिए दिन अच्छा है। पढ़ाई में मेहनत करने की ज़रूरत है। प्रेम संबंधों को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है। 

भाग्यशाली रंग- पीला

भाग्यशाली अंक- 9

आज का 8 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आजचमेली के तेल में दीपक जलाएँगे तो लाभ मिलेगा।

अंक ज्योतिष में  मूलांक


अंक ज्योतिष में 
मूलांक का प्रयोग तीन तरीके से होता है...

मूलांक किसी व्यक्ति की जन्म तिथि को एक-एक कर जोड़ने से जो अंक प्राप्त होता है वो उस व्यक्ति का मूलांक कहलाता है। उदाहरण स्वरूप यदि किसी व्यक्ति कि जन्म तिथि 28 है तो 2+8 =10, 1 +0 =1, तो व्यक्ति का मूलांक 1 होगा।

भाग्यांक किसी व्यक्ति की जन्म तिथि, माह और वर्ष को जोड़ने के बाद जो अंक प्राप्त होता है वो उस व्यक्ति का भाग्यांक कहलाता है। जैसे यदि किसी व्यक्ति की जन्म तिथि 28-04-1992 है तो उस व्यक्ति का भाग्यांक 2+8+0+4+1+9+9+2 = 35, 3+5= 8, अर्थात इस जन्मतिथि वाले व्यक्ति का भाग्यांक 8 होगा।

नामांक  किसी व्यक्ति के नाम से जुड़े अक्षरों को जोड़ने के बाद जो अंक प्राप्त होता है, वो उस व्यक्ति का नामांक कहलाता है। उदाहरण स्वरूप यदि किसी का नाम “RAM” है तो इन अक्षरों से जुड़े अंकों को जोड़ने के बाद ही उसका नामांक निकला जा सकता है। R(18, 1+8=9+A(1)+M(13, 1+3=4), 9+1+4 =14=1+4=5, लिहाजा इस नाम के व्यक्ति का नामांक 5 होगा।

 बता दें की अंक शास्त्र में किसी भी अंक को शुभ या अशुभ नहीं माना जाता है। जैसे की 7 को शुभ अंक माना जाता है लेकिन 13 को अशुभ, जबकि यदि 13 का मूलांक निकाला जाए तो भी 7 ही आएगा।

Kal Ka Lucky Ank Jyotish Kal Ka Lucky Ank Jyotish 9 May 2024: 2024,Aaj9 May 2024 Ka Bhagyashali Number,Mulank Rashifal 9 May-2024, 9 May 2024 ka Ank Rashifal hindi ,aaj ka ank rashifal 9 May-2024 in hindi, Aaj ka Ank Jyotish Rashifal 9 May 2024 Ank Jyotish 9 May 2024 ka Rashifal -ravivar Mulank prediction,आज का अंक ज्योतिष राशिफल, आज का दिन कैसा रहेगा 9 May 2024 Ke Liye Bhagyashali Number,Mulank Rashifal, 3 मूलांक , 1 मूलांक , 2 मूलांक, 4 मूलांक , 5 मूलांक , 6 मूलांक, 7 मूलांक , 8 मूलांक , 9 मूलांक

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।


Tags:    

Similar News