27 June 2024 Kal Ka Lucky Ank : इस नंबर को मिलेगा धोखा, इनका पारा रहेगा सातवें आसमान पर, जानिए आज का अंक ज्योतिष राशिफल

27 June 2024 Kal Ka Lucky Ank : 1 से 9 अंक वाले लोगों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा, जानिए मूलांक, भाग्यांक और नामांक के अनुसार कैसा रहेगा आज का दिन जानिए.कल का अंक ज्योतिष राशिफल, आज का अंक ज्योतिष राशिफल

Update: 2024-06-26 07:39 GMT

Aaj Ka Ank Jyotish 27 une 2024: ज्योतिष शास्त्र में अंक ज्योतिष एक ऐसा विज्ञान है जिसमें अंकों की मदद से व्यक्ति के भविष्य के बारे में जानकारी मिलती है। अंक शास्त्र को अंग्रेजी में न्यूमेरोलॉजी कहते हैं। अंक ज्योतिष में खासतौर से गणित के कुछ नियमों का प्रयोग कर व्यक्ति के जीवन के विभिन्न पहलुओं का आकलन कर उनके आने वाली जिंदगी के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। अंक ज्योतिष में जातक की जन्म तिथि के आधार पर मूलांक निकालकर उसके भविष्य फल की गणना की जाती है।

Aaj Ka Ank Jyotish 27 
June 2024 (कल का अंक ज्योतिष 27 जून 2024 )

1 मूलांक (1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी सूर्य देव हैं। आज  (Kal Ka Mulank Rashifal)कार्यक्षेत्र पर अपने क्लाइंट्स के मज़बूत संबंध बनाने की कोशिश करें। अच्छी सेहत को पाना ज़्यादा मुश्किल नहीं होगा। परिवार के किसी युवा को अनुशासित करने में ज़्यादा कठोर ना हों। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्ति के योग हैं। किराए के घर में रह रहे लोगों को नई तलाश के लिए कहा जा सकता है। किसी महंगी चीज़ पर पैसा खर्च करने से बचने की कोशिश करें। तीसरे व्यक्ति के बारे में मतभेद प्रेम संबंधों में खटास पैदा कर सकते हैं।

शुभ अंक – 5

शुभ रंग – हल्का लाल

आज का 1 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज लाल चीजों का दान करें

 2 मूलांक ( 2, 11, 20 या 29 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी चन्द्र हैं आज(Kalj Ka Mulank Rashifal) फिज़ूलखर्चों को कम करने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र पर अपने काम से पहचान बनाने में सफल होंगे। सेहतमंद रहने के लिए जंक फूड से दूरी बनाने में कामियाब होंगे। पारिवारिक समारोह का आयोजन करने के लिए समन्वय की ज़रुरत होगी। खानदानी प्रॉप्रर्टी मिलने के योग हैं। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्ति के योग बन रहे हैं। आज आप अपने साथी के ख्यालों में खोए रह सकते हैं। शुभ अंक – 7 शुभ रंग – लेमन

आज का 2 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज हनुमान जी की पूजा करें

 3 मूलांक ( 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी बृहस्पति हैं। आज(Kal Ka Mulank Rashifalपैसों की बचत करना इस समय उठाया गया सही कदम साबित होगा। प्रोफेशनल्स अपनी प्रतिष्ठा के चलते ग्राहको को खींचने में सफल होंगे। आत्म नियंत्रण अच्छे स्वास्थ्य की कुंजी है। पारिवारिक मोर्चे पर किसी नापसंद व्यक्ति के साथ रहना पड़ सकता है। प्रॉप्रर्टी से जुड़ा कोई मामला आपके पक्ष में आ सकता है। स्कॉलरशिप की चाह रखने वाले छात्र भाग्यशाली साबित होंगे। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

शुभ अंक – 15

शुभ रंग – सफेद

आज का 3 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय-आज 2 कपूर बेडरूम में बिस्तर के पास छुपा कर रखेंगे तो लाभ मिलेगा

 4 मूलांक ( 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्मे लोग )

अंक ज्योतिष में मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी राहु  हैं। आज ((Kal Ka Mulank Rashifal)खानदानी पैसा मिलने की संभावना है। किसी नए व्यवसाय को शुरू करने के लिए समय अच्छा है। जिम ज़्वॉइन करने से वज़न नियंत्रित करने में सफल होंगे। पारिवारिक मोर्चे पर चल रही गतिविधियों पर करीब से नज़र रखें। छात्रों के लिए किसी स्कूल प्रोजेक्टट को पूरा करना नया अनुभव होगा। अपने आवासीय परिसर में मरम्मत का काम करा सकते हैं। प्रेमी के साथ आपकी समझ के चलते प्रेम संबंध मज़बूत होंगे।

शुभ अंक – 8

शुभ रंग – पैरेट ग्रीन

आज का 4मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज कुत्ते को तेल लगी रोटी खिलाएंगे तो अच्छा होगा

 5 मूलांक ( 5, 14, 23 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी बुध  हैं। आज(Kal Ka Mulank Rashifal)अपने मन की किस चीज को खरीदने के लिए पैसे बचाने में सफल होंगे। व्यवसाय में सफलता पाने के लिए सही जॉब के लिए सही लोगों को रखें। सेहत को लेकर किए गए प्रयासों के सफल परिणाम मिलेंगे। परिवार के सदस्य फिज़ूलखर्चों को लेकर नाराज़ हो सकते हैं। प्रॉप्रर्टी से जुड़ा कोई मामला आसानी से सुलझ जाएगा। पढ़ाई में किसी बुज़ुर्ग का मार्गदर्शन लाभदायक रहेगा। पारस्परिक आकर्षण के चलते प्रेम संबंध मज़बूत होंगे।

शुभ अंक – 3

शुभ रंग – गोल्डन

आज का अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज भगवान शिव की पूजा करें और शिव ताडंव का जाप करें।

6 मूलांक (6, 15 या 24 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी शुक्र हैं। आज(Kal Ka Mulank Rashifal)अपने मन की किस चीज को खरीदने के लिए पैसे बचाने में सफल होंगे। व्यवसाय में सफलता पाने के लिए सही जॉब के लिए सही लोगों को रखें। सेहत को लेकर किए गए प्रयासों के सफल परिणाम मिलेंगे। परिवार के सदस्य फिज़ूलखर्चों को लेकर नाराज़ हो सकते हैं। प्रॉप्रर्टी से जुड़ा कोई मामला आसानी से सुलझ जाएगा। पढ़ाई में किसी बुज़ुर्ग का मार्गदर्शन लाभदायक रहेगा। पारस्परिक आकर्षण के चलते प्रेम संबंध मज़बूत होंगे।

शुभ अंक – 3

शुभ रंग – गोल्डन

आज का 6 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज सफेद वस्त्र पहनेंगे तो मानसिक शांति मिलेगी।।

7 मूलांक (7, 16, 25 तारीख को जन्म लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी केतु हैं। आज (Kal Ka Mulank Rashifal)धन संबंधित मामलों को लेकर सतर्क रहने की ज़रूरत है। नियमित व्यायाम करने से सेहत अच्छी रहेगी। किसी प्रोजेक्ट को खुशी से करना मज़ेदार रहेगा। शैक्षणिक मोर्चे पर किसी युवा के प्रदर्शन को लेकर चिंतित महसूस करेंगे। नए शैक्षणिक माहौल में खुद को फिट करने की कोशिश करेंगे। खुद का घर खरीदने का सपना जल्दी पूरा हो सकता है। प्रेम संबंधों में बोल्ड बनने की ज़रूरत है।

शुभ अंक – 17

शुभ रंग – डार्क ग्रे

आज का 7 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय-आज हनुमान जी की पूजा व हनुमान चालीसा का पाठ करें।

8 मूलांक ( 8, 17 और 26 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी शनि हैं आज (Kal Mulank Ka Rashifal)धन के बाद अब प्रसिद्धि की तलाश कर सकते हैं। प्रोफेशनली और पर्सनली खोए मौके पर ध्यान देने की ज़रूरत है। सेहत से जुड़ी समस्यां दूर होंगी। परिवार के किसी युवा की सफलता पर गर्व महसूस करेंगे। प्रॉप्रर्टी के किसी मामले को अपने पक्ष में कर पाएंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर आपके द्वारा किए गए प्रयासों के सफल परिणाम मिलेंगे। अपने साथी के साथ दिन का आनंद उठाएंगे।

शुभ अंक – 3

शुभ रंग – मजेंटा

आज का 8 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज खीर का भोग लगाएं और गरीबों में बांट देंगे तो अच्छा रहेगा।

9 मूलांक ( 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोग)

अंक ज्योतिष में मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों के स्वामी मंगल  हैं।आज (Kal Ka Mulank Rashifal)धन संबंधित मामलों के लिए दिन अच्छा है। काम पर जटिल मुद्दों को सुलझाने में अधिक आत्मविश्वास महसूस करेंगे। नियमित व्यायाम का असर सेहत के लिए अच्छा रहेगा। परिवार के युवा को कुछ बड़ा काम करने के लिए प्रोत्साहन की ज़रूरत है। प्रॉप्रर्टी खरीदने की कोशिश कर रहे लोगों को सकारात्मक संकेत मिल सकते हैं। शैक्षणिक मोर्च पर किसी प्रतियोगिता के लिए भेजा जा सकता है। प्रेम संबंधों के लिए समय कठिन रहेगा।

शुभ अंक – 12

शुभ रंग - पीला

आज का 8 मूलांक अंक ज्योतिष के अनुसार उपाय- आज पीला रंग के कपड़े में 2 लॉन्ग, इलाइची और जायफल बांधकर मंदिर में रखें

अंक ज्योतिष में  मूलांक


अंक ज्योतिष में 
मूलांक का प्रयोग तीन तरीके से होता है...

मूलांक किसी व्यक्ति की जन्म तिथि को एक-एक कर जोड़ने से जो अंक प्राप्त होता है वो उस व्यक्ति का मूलांक कहलाता है। उदाहरण स्वरूप यदि किसी व्यक्ति कि जन्म तिथि 28 है तो 2+8 =10, 1 +0 =1, तो व्यक्ति का मूलांक 1 होगा।

भाग्यांक किसी व्यक्ति की जन्म तिथि, माह और वर्ष को जोड़ने के बाद जो अंक प्राप्त होता है वो उस व्यक्ति का भाग्यांक कहलाता है। जैसे यदि किसी व्यक्ति की जन्म तिथि 28-04-1992 है तो उस व्यक्ति का भाग्यांक 2+8+0+4+1+9+9+2 = 35, 3+5= 8, अर्थात इस जन्मतिथि वाले व्यक्ति का भाग्यांक 8 होगा।

नामांक  किसी व्यक्ति के नाम से जुड़े अक्षरों को जोड़ने के बाद जो अंक प्राप्त होता है, वो उस व्यक्ति का नामांक कहलाता है। उदाहरण स्वरूप यदि किसी का नाम “RAM” है तो इन अक्षरों से जुड़े अंकों को जोड़ने के बाद ही उसका नामांक निकला जा सकता है। R(18, 1+8=9+A(1)+M(13, 1+3=4), 9+1+4 =14=1+4=5, लिहाजा इस नाम के व्यक्ति का नामांक 5 होगा।

 बता दें की अंक शास्त्र में किसी भी अंक को शुभ या अशुभ नहीं माना जाता है। जैसे की 7 को शुभ अंक माना जाता है लेकिन 13 को अशुभ, जबकि यदि 13 का मूलांक निकाला जाए तो भी 7 ही आएगा।


दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News