Aaj Ka Mantra: हर तरह के कर्ज और कष्ट से छुटकारा चाहते हैं तो मंगलवार को करें ये काम, बजरंगबली करेंगे 21 दिन में उद्धार

Aaj Ka Mantra:मंगलवार के कुछ ऐसे ही आसान से उपायों के बारे में, जिन्हें करने से हनुमान जी प्रसन्न होकर आपके सारे कष्ट दूर कर देंगे और इच्छाओं की भी पूर्ति होगी।

Update:2024-01-02 06:45 IST

 Aaj Ka Mantra:  मंगलवार का दिन हनुमान जी की पूजा करने का दिन है। इस दिन पवन पुत्र हनुमान जी की पूजा और व्रत करने से कई तरह के कष्ट दूर हो सकते हैं। श्रद्धा भाव से जो व्यक्ति बजरंगबली की पूजा-उपासना करता है, उस पर बजरंगबली अपनी विशेष कृपा बनाए रखते हैं। जिनके कुंडली में मंगल ग्रह दोष है, उन्हें भी इस दिन अवश्य पूजा, व्रत करने के साथ ही कुछ उपायों को भी करना चाहिए, ताकि जीवन में मौजूद दुख-दर्द, कष्ट, कुंडली दोष से मुक्त मिल जाए, जानते हैं मंगलवार के  उपायों के बारे में, जिन्हें करने से हनुमान जी प्रसन्न होकर  सारे कष्ट दूर करते हैं।

मंगलवार का उपाय

मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा की जाती है। इस दिन जो मंगलवार का व्रत रखते हैं। हनुमान जी की आराधना करने से व्यक्ति सभी प्रकार के रोग-दोष, भूत-पिशाच और भय से मुक्त हो जाता है। इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से जातकों की कुंडली में मंगल दोष दूर होता है और मंगल ग्रह भी बलवान होता है। य

मंगलवार के दिन बजरंगबाण का पाठ करता है उसके सभी शत्रुओं का नाश हो जाता है, लेकिन इसका पाठ एक जगह बैठकर अनुष्ठानपूर्वक 21 दिन तक करना चाहिए और हमेशा सच्चाई के मार्ग पर चलने का संकल्प लेना चाहिए, क्योंकि हनुमानजी सिर्फ पवित्र लोगों का ही साथ देते हैं।

हनुमानजी की जिस पर कृपा होती है, उसका शनि और यमराज भी कुछ नहीं बिगाड़ सकते हैं। आप शनि ग्रह की पीड़ा से छुटकारा पाना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में जाएं। इसके अलावा इस दिन लाभ प्राप्ति के लिए सुंदरकांड या हनुमान चालीसा का पाठ करें।

किसी बीमारी से परेशान हैं तो जल का एक पात्र हनुमान जी कि प्रतिमा के सामने रखकर हनुमान बाहुक का 26 या 21 दिनों तक पाठ करें। प्रतिदिन उस जल को ग्रहण करें और दूसरा जल रखें। हनुमानजी की कृपा से शरीर की समस्त पीड़ाओं से आपको मुक्ति मिल जाएगी।

प्रति मंगलवार एवं शनिवार को हनुमान मंदिर में जाएं और गुड़, चना अर्पित करें। ऐसा आप 21 दिन तक करें और जब 21 दिन पूरे हो जाएं तो हनुमानजी को चोला चढ़ाएं। हनुमानजी तुरंत ही घर में सुख-शांति कर देंगे।

 किसी भी प्रकार का भय है तो आप मंगलवार के दिन पूजा के समय ॐ हं हनुमंते नम: का 108 बार जप करें।

बजरंग बली मंगल ग्रह के स्वामी हैं, तो आपकी कुंडली में यदि मंगल ग्रह दोष मौजूद है तो आज के दिन हनुमान जी की पूजा-आराधना जरूर करें। कुंडली में मंगल ग्रह दोष दूर होने के साथ स्थिति भी मजबूत होगी।

 कर्ज के बोझ तले दबे हुए हैं और उसे चुकाने के लिए पैसे नहीं हैं तो मंगलवार के दिन व्रत जरूर करें।108 बार ओम हनुमते नम: का जाप करें। मंगलदोष दूर करना है तो आप सुंदरकांड का पाठ भी कर सकते हैं।

 मंदिर में पूजा कर रहे हैं तो हनुमान जी को बूंदी का प्रसाद चढ़ाएं। इस प्रसाद को घर ना लाएं और 5-6 सप्ताह तक इस उपाय को लगातार करें, तभी लाभ हो सकता है

धन वृद्धि के लिए आप नारियल का उपाय करें। इसके लिए एक नारियल लेकर अपने ऊपर से सात बार घुमाएं और इसे हनुमान मंदिर जाकर वहां अपर्ति कर दें। इस उपाय को आजमाकर देखें, कुछ ही दिनों में आपके घर की तिजोरी रुपये-पैसों से भर जाएगी।

 यदि आप आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं तो आज के दिन बंदर को गुड़, चना, केला या फिर मूंगफली जरूर खिलाएं। ऐसा आप कम से कम ग्यारह मंगलवार तक अवश्य करके देखें, आपके घर में पैसे आने लगेंगे। आय को स्रोत बढ़ेंगे।

धन से संबंधित परेशानियों को दूर करने के लिए आप मंगलवार के दिन हनुमान मंदर जाकर पूजा करें। वहां दीपक में सरसों का तेल डालकर जलाएं। दीपक किसी धातु का नहीं, बल्कि मिट्टी का ही हो। दीपक जलाने के बाद हनुमान जी की मूर्ति के सामने बैठकर हनुमान चालीसा पढ़ें। इससे बजरंगबली प्रसन्न होकर अपना आशीर्वाद देते हैं और धीरे-धीरे धन संबंधित समस्याएं दूर होने लगेंगी।

Tags:    

Similar News