हस्तरेखा: गौर से देखिए हाथ के ये संकेत, जानिए आपकी किस्मत में सरकारी नौकरी है या नहीं?

हाथ की रेखाओं और पर्वतों की स्थिति और इन पर स्थिति शुभ निशान बताते है कि आपकी सरकारी नौकरी लगेगी या नहीं, जानते हैं...

Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2021-05-22 10:36 GMT

कांसेप्ट फोटो( सौ. से सोशल मीडिया)

हस्तरेखा से जानें मिलेगी सरकारी नौकरी या नहीं?

 हाथ की रेखाओं से व्यक्ति के भूत, भविष्य और वर्तमान का पता लगाते हैं। साथ ही हाथ के पर्वतों से आर्थिक स्थिति का पता लगाते हैं। इसी के अनुसार जानते हैं कि हाथ की किस रेखा और पर्वत के अशुभ निशान से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति कमजोर और सरकारी नौकरी  असफलता मिलती है। तो कौन-सा शुभ निशान सरकारी नौकरी और तरक्की में शुभ संकेत देते हैं।

बता दें कि हाथ की रेखाएं और पर्वत हर 15 दिन पर बनते बिगड़ते रहते हैं। ये क्रम और ग्रहों की गति का फल होता है। गुरु और सूर्य की हाथों में अच्छी स्थिति से सरकारी नौकरी संभावना अधिक रहती है।

ये शुभ निशान

  • यदि किसी जातक के तर्जनी के नीचे गुरु पर्वत का हिस्सा उभरा होने के साथ उस पर त्रिशूल या शंख या त्रिभुज के निशान हो तो व्यक्ति को निश्चित ही नौकरी मिलती है।

भाग्य रेखा साफ और स्पष्ट

  • यदि किसी व्यक्ति की भाग्य रेखा जीवन रेखा को काटकर गुरु-शनि पर्वत पर जाएं तो किस्मत में सरकारी नौकरी होती है। इस क्रम में जातक की रेखा साफ और स्पष्ट होनी चाहिए।

टेढ़ी-मेढ़ी और तिरछी रेखा

  • सूर्य रेखा अगर किसी व्यक्ति की जीवन रेखा से होकर सूर्य पर्वत पर जाए तो निश्चित ही सरकारी नौकरी मिलती है। लेकिन यहा रेखा टेढ़ी-मेढ़ी और तिरछी होगी तो नौकरी के लिए संघर्ष करना पड़ेगा।


कांसेप्ट फोटो( सौ. से सोशल मीडिया)

ऐसी स्थिति में नहीं मिलती नौकरी

  • जिन लोगों की हाथों में सूर्य पर्वत और गुरु पर्वत दबे और रेखाएं कटी-फटी हो तो ऐसे लोगों को ना तो नौकरी मिलती है और न ही पैसा। जीवन पर गरीबी और तंगहाली का जीवन जीते है।

दो तरफा लाभ

  • यदि किसी के हाथ में बुध पर्वत स्पष्ट उभरा हो और भाग्य रेखा भी मिले तो ऐसे लोगों को सरकारी नौकरी जरूर मिलती है और समाज में अलग रूतबा रहता है। इस पर्वत में एक या एक से अधिक रेखाओं का होना बहुत अच्छे भाग्य का संकेत हैं। ऐसे लोगों सरकारी नौकरी तो मिलती है। साथ ही इनका बिजनेस भी खूब चलता है।

उच्च पद ,नाम और शोहरत

  • हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, यदि जीवन रेखा से चंद्र पर्वत की ओर जाए तो नौकरी में उच्च पद मिलता है।साथ ही लंबी भाग्य रेखा कम उम्र में नाम और शोहरत देती है।

Tags:    

Similar News