Akshaya Tritiya 2024: अक्षय तृतीया पर जरूर लाएं इस पौधे को अपने घर, होने लगेगी धन की वर्षा

Akshaya Tritiya Ke Totke: वास्तु शास्त्र के अनुसार अक्षय तृतीया के दिन एक खास पौधे को अपने घर पर जरूर लाना चाहिए, इससे उस घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है।

Report :  Shivani Tiwari
Update: 2024-05-10 05:15 GMT

Akshaya Tritiya Ke Totke (Photo- Social Media)

Akshaya Tritiya Ke Totke: इस साल अक्षय तृतीया 10 मई यानी कि कल मनाई जाने वाली है। अक्षय तृतीया का दिन बहुत ही शुभ माना जाता है, कहा जाता है कि यदि किसी भी नए कार्य की शुरुआत करनी हो, या फिर अन्य कुछ भी बड़ा काम करना हो, तो इस दिन ही करना चाहिए, क्योंकि अक्षय तृतीया के दिन करने से वह काम बहुत ही अच्छे से पूर्ण होता है और उस काम में लाभ ही लाभ मिलता है। अक्षय तृतीया के दिन सोना खरीदना बहुत ही शुभ माना जाता है, वहीं इस दिन लोग भगवान की बहुत ही खास तरह से पूजा अर्चना करते हैं, साथ ही अच्छे और स्वादिष्ट पकवान का भोग भी लगाते हैं। वहीं वास्तु शास्त्र के अनुसार अक्षय तृतीया के दिन एक खास पौधे को अपने घर पर जरूर लाना चाहिए, इससे उस घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है।

अक्षय तृतीया के दिन घर पर जरूर लाएं ये पौधा (Akshaya Tritiya Ke Upay)

अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya 2024) के दिन सोना चांदी खरीदना या फिर कोई अन्य मूल्यवान वस्तुओं को खरीदना शुभ माना जाता है, इस दिन दान-दक्षिणा करने से भी बहुत पुण्य मिलता है। बता दें कि अक्षय तृतीया का शुभ मुहूर्त (Akshay Tritiya Muhurt) 10 मई को सुबह 4 बजकर 17 मिनट पर शुरू होगा और 11 मई को सुबह 2 बजकर 50 मिनट पर समाप्त हो जायेगा। अक्षय तृतीया के शुभ दिन पर वैसे तो सोना खरीदने को ही शुभ माना गया है, लेकिन यदि आप सोने-चांदी नहीं खरीद पा रहें हैं तो इस एक पौधे को अपने घर पर जरूर लाएं, जिसका नाम क्रासुला है, इस पौधे को घर लाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आपके घर पर धन की वर्षा होने लगेगी।


मां लक्ष्मी को बहुत प्रिय है क्रासुला प्लांट (Akshaya Tritiya Par Crassula Plant Ko laaye Apne Ghar)

बता दें कि धन की देवी मां लक्ष्मी को क्रासुला प्लांट बहुत अधिक प्रिय है। जब अक्षय तृतीया के दिन इस प्लांट को आप अपने घर पर लेकर आएंगे तो मां लक्ष्मी की विशेष कृपा आपके परिवार पर होगी, वह अपनी कृपा दृष्टि उस परिवार के सभी व्यक्तियों पर बनाएं रखेंगी। वस्तु शास्त्र में बताया गया है कि जिस किसी के घर में यह पौधा होता है, वहां कभी भी पैसों की कमी नहीं होती, उस घर में पैसा चुंबक की तरह खींचता चला आता है, क्योंकि इस पौधे में धन आकर्षित करने की क्षमता बहुत अधिक होती है। क्रासुला प्लांट को गुडलक प्लांट के नाम से भी जाना जाता है। ध्यान रहें कि इस पौधे को आपको अपने घर के साउथ ईस्ट डायरेक्शन में रखना है, जिससे अधिक लाभ मिलेगा।

Full View
Tags:    

Similar News