Astro Tips: इन 6 बातों को जीवनभर के लिए गांठ बांध लें आप सभी, है बहुत काम की

Life Tips: आज हम अपने रीडर्स को जिंदगी से जुड़ी ऐसी 6 बातों के बारे में बताने वालें हैं, जिसे उन्हें जीवनभर के लिए याद रखना चाहिए।

Report :  Shivani Tiwari
Update: 2024-04-27 03:15 GMT

Astro Tips (Photo- Social Media)

Astro Tips For People: हम रोजाना अपनी डेली लाइफ में कई ऐसी चीजें करते हैं, जिसे हमें नहीं करना चाहिए, क्योंकि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार उन चीजों को करना अशुभ माना जाता है। हालांकि बहुत सी चीजों के बारे में तो लोगों को पता भी नहीं होता और इसकी वजह से वे जाने अंजाने में रोजाना वही गलती करते जाते हैं। आज हम अपने रीडर्स को जिंदगी से जुड़ी ऐसी 6 चीजों के बारे में बताने वाले हैं, जो हैं तो छोटी, लेकिन जीवन में बहुत काम आएंगी, इन 6 बातों को सभी मनुष्यों को जीवन भर के लिए गांठ बांध लेना चाहिए।

6 बहुत ही काम की बातें

हम यहां आपको को ऐसी दिलचस्प जानकारी देने जा रहें हैं, जो बहुत ही छोटी हैं, लेकिन बेहद ही काम की हैं, क्योंकि ये सब चीजें रोजाना हम अपनी लाइफ में करते हैं। शायद घर के बुजुर्गों ने आपको उन बातों के बारे में बताया भी होगा, लेकिन आपने कभी ध्यान ही नहीं दिया होगा। आइए शुरू करते हैं -

1. मंदिर जाते समय इस बात का रखें ध्यान

मंदिर तो सभी जाते हैं, और वहां जाकर यकीनन भगवान की खूब पूजा अर्चना करते होंगे, लेकिन साथ ही एक गलती भी आप सब यकीनन करते होंगे। दरअसल मंदिर में लगी घंटी आप सब बजाते ही होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि मंदिर से लौटते समय मंदिर की घंटी नहीं बजानी चाहिए, यदि मंदिर से लौटते समय आप घंटा बजाते हैं तो ऐसा करने से आपकी मनोकामना पूरी नहीं होगी।

2. नहाते समय न करें ये काम

एक और बात जो व्यक्ति को हमेशा याद रखना चाहिए वो यह है कि नहाते समय कभी भी एक पैर से दूसरे पैर को नहीं रगड़ना चाहिए, यदि आप ऐसा करते हैं तो घर में गरीबी आती है।

3. किसी की बुराई करने से बचे

आज के समय में तो लोगों का आधा जीवन एक-दूसरे की बुराई करने में ही गुजर रहा है, जी हां! जहां देखो वहीं लोग इकट्ठा होकर किसी की बुराई करना शुरू कर देते हैं, लेकिन आपको बता दें कि आप इन सब चीजों से खुद को दूर ही रखें, क्योंकि बुराई करने से केतु खराब होता है, जिसकी वजह से तरक्की रुक जाती है ।

4. थाली में न धोएं हाथ

थाली में खाना खाने के बाद कभी भी हाथ नहीं धुलना चाहिए, बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो खाना खाने के बाद थाली में ही हाथ धुल लेते हैं, उन्हें उठकर हाथ धुलने में आलस आती है, जो व्यक्ति खाना खाने की थाली में हाथ धुलता है उसे धन की हानि होती है।

5. ऊंची आवाज में न करें बात

कई घरों में अक्सर ही लड़ाई-झड़ते होते रहते हैं, किसी न किसी बात को लेकर हल्ला मचा रहता है, या कुछ लोग ऐसे होते हैं, जिनके नाक पर हमेशा गुस्सा रहता है, वे बात भी चिल्ला कर ही करते हैं, ऐसे लोगों पर राहु का बुरा असर पड़ता है।

6. जूते चप्पल से नहीं आनी चाहिए आवाज

यदि चलते समय किसी व्यक्ति के जूते चप्पल से आवाज आती है तो उसे अशुभ माना जाता है। कहा जाता है कि मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं, इसलिए चलते समय हमेशा इस बात का ध्यान रखना चाहिए।

Tags:    

Similar News