Birthday Horoscope: कैसा रहेगा आज पैदा हुए लोगों का दिन, जानें भविष्य

यह अंक बुध देव के अधीन है। बुध प्रभाव के चलते, इस अंक से जुड़े लोगों में हाज़िर जवाबी प्रवृत्ति देखने को मिलती है।

Update: 2021-04-05 02:38 GMT

सोशल मीडिया से फोटो

लखनऊ :आज 5 अप्रैल दिन सोमवार है हिन्दू कैलेंडर के अनुसार, चैत्र कृष्ण पक्ष अष्टमी तिथि दिन है। सूर्य मीन राशि में रहेंगे और चन्द्रमा धनु राशि में संचरण करेंगे। आज जिस भी जातक का जन्मदिन है उनके लिए भविष्य कैसा रहेगा ये जानते है। अगर जातक आज 5 तारीख को जन्मे हैं, उनका मूलांक 5 है। यह अंक बुध देव के अधीन है। बुध प्रभाव के चलते, इस अंक से जुड़े लोगों में हाज़िर जवाबी प्रवृत्ति देखने को मिलती है।

कवि, कलाकार और भाग्यशाली

जातक बेहद भाग्यशाली हैं कि जन्म 5 तारीख को हुआ है। 5 का मूलांक भी 5 ही होता है। ऐसे व्यक्ति मितभाषी होते हैं। कवि, कलाकार तथा अनेक विद्याओं के जानकार होते हैं। जातक में गजब की आकर्षण शक्ति होती है। लोगों को सहज अपना बना लेने का विशेष गुण होता है। अनजान व्यक्ति की मदद के लिए भी सदैव तैयार रहते हैं।

सफलताओं भरा रहेगा

ऐसे जातकों का भविष्य उज्वल और दाम्पत्य जीवन में मधुर होगा। अविवाहित भी विवाह में बंधने को तैयार रहें। व्यापार-व्यवसाय में प्रगति से प्रसन्नता रहेगी। यह वर्ष सफलताओं भरा रहेगा। अभी तक आ रही परेशानियां भी इस वर्ष दूर होती नजर आएंगी। परिवारिक प्रसन्नता रहेगी। संतान पक्ष से खुशखबरी आ सकती है। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए यह वर्ष निश्चय ही सफलताओं भरा रहेगा।



तांबे के पाद से प्रवेश

इस साल जातक को तांबे के पाद से प्रवेश हो रहा है। इसका का स्वामी बृहस्पति मकर राशि पर भ्रमण करने से धन लाभ और नये अनुबंध का लाभ मिलेगा। अप्रैल से लेकर मई तक बिजनेस से जुड़े लोगों की बाधाएं समाप्त होकर, अच्छे अवसरों की प्राप्ति होगी।

जातक की समृद्धि बढ़ेगी

जून में कुछ पुरानी बातें परेशान करेगी। जुलाई में जातक की समृद्धि बढ़ेगी। अगस्त में विरोधी जातको दुखी करेंगे। इस साल के उत्तरार्ध सितम्बर अक्टूबर में जहां आपको किसी भाग्यवर्धक कार्यक्षेत्र से जुड़ना होगा, वहां नवंबर-दिसंबर काम में महारत हासिल करेंगे।





 चने की दाल ,गुड़ और गाय का उपाय

जनवरी-फरवरी 2022 में आप अपने जीवन स्तर को भी बदल सकते हैं। 1 मार्च से लेकर 31 मार्च तक यहीं कहीं कोई कठिनाई नज़र आए तो बृहस्पतिवार को चने की दाल में गुड़ मिलाकर गाय को खिलाते रहें, इससे घर में सुख-शांति समृद्धि बनी रहेगी।

Tags:    

Similar News