Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन करें ये 5 उपाय, सभी समस्याओं से मिलेगा छुटकारा

Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन भगवान गणपति की पूजा विधि विधान से करने से सभी समस्याओं का अंत हो जाता है। इस दिन माता सरस्वती की भी पूजा की जाती है।

Report :  Anupma Raj
Update: 2022-11-23 01:22 GMT

Lord Ganesha (Image: Social Media)

Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन भगवान गणपति की पूजा विधि विधान से करने से सभी समस्याओं का अंत हो जाता है। इस दिन माता सरस्वती की भी पूजा की जाती है। बुधवार के दिन कुछ उपाय करने से भगवान की कृपा भक्त पर बनी रहती है। तो आइए जानते हैं बुधवार के दिन कौन सा उपाय करने से भक्त की सारी समस्याएं समाप्त हो जाती है:

शत्रु से छुटकारा पाने के लिए

अगर आप अपने किसी शत्रु से परेशान हैं और उससे छुटकारा पाना चाहते हैं, तो बुधवार के दिन एक छोटा-सा पीले रंग का कपड़ा लें और एक कटोरी में पानी की सहायता से थोड़ी-सी हल्दी घोल लें। अब उस पीले रंग के कपड़े पर घुली हुई हल्दी से अपने शत्रु का नाम लिख लें और उस कपड़े को श्री विष्णु के मन्दिर में जाकर, भगवान के चरणों में रख दें। इस उपाय को करने से आपको जल्दी ही अपने शत्रु पर विजय प्राप्त होगी।

सुख समृद्धि के लिए

जीवन में सुख समृद्धि पाना चाहते हैं, तो इस दिन आंखें बंद करके विकंकत के पेड़ का ध्यान करते हुए, उसे प्रणाम करें और फिर विकंकत के पेड़ का पांच बार नाम लें। इसके बाद ध्यान में ही उसकी जड़ में पानी डालें और अपने जीवन में सुख समृद्धि पाने के लिये प्रार्थना करें। ऐसा करने से आपके जीवन में सुख समृद्धि बनी रहेगी। 

बौद्धिक क्षमता में बढ़ोतरी

अगर आप अपनी बौद्धिक क्षमता में बढ़ोतरी करना चाहते हैं, तो बुधवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद, साफ कपड़े पहनकर देव गुरु बृहस्पति का ध्यान करते हुए उनके इस मंत्र का जाप करें। मंत्र है-'ऊँ ऐं क्लीं बृहस्पतये नमः, इस मंत्र का 21 बार जाप करने से आपकी बौद्धिक क्षमता में वृद्धि होगी।

बिजनेस में बढ़ोतरी के लिए

अगर आप अपने बिजनेस की बढ़ोतरी करना चाहते हैं, तो आप बुधवार के दिन भगवान विष्णु को चन्दन का तिलक लगाएं और भगवान विष्णु के सामने चन्दन की खुशबू वाली धूपबत्ती जलाकर अपने बिजनेस की बढ़ोतरी के लिए प्रार्थना करें।

Lord Ganesha

इस उपाय को करने से आपके बिजनेस में अपने आप बढ़ोतरी होने लगेगी।

दाम्पत्य जीवन में खुशहाली

अगर आपके दाम्पत्य जीवन में मतभेद चल रहे हैं, तो इस स्थिति से छुटकारा पाने के लिए इस दिन दूध, चावल की खीर बनाएं और उसमें थोड़ा-सा केसर भी डाल दें। अब श्री विष्णु को इस खीर का जरूर भोग लगाएं। इसके साथ ही इस मंत्र का जाप करें- 'माधवाय नमः।' इस उपाय को करने से आपके दाम्पत्य जीवन में चल रहे वैचारिक मतभेद जल्द ही समाप्त हो जाएंगे।

Tags:    

Similar News