Dhanu Ka Love Rashifal 14 March 2024 धनु राशि रुका हुआ धन मिलेगा, जानिए राशिफल

Dhanu Ka Love Rashifal 14 March 2024 धनु राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Update:2024-03-14 00:34 IST
Dhanu सांकेतिक तस्वीर, सोशल मीडिया

14 March 2024 Ka Dhanu Rashifal आज का धनु राशिफल: आनेवाला कल 14 मार्च 2024 गुरुवार फाल्गुन माह के कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि चंद्रमा मेष - वृष राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 14 मार्च 2024 गुरुवार कल की भविष्यवाणी...

आज का धनु राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन मन की शांति मिलेगी। आपका रुका हुआ धन मिलेगा। देर रात तक काम न करें। आज के दिन भूलकर भी किसी को पैसे उधार न दें। दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। आपको लाभ कमाने में कामयाब होंगे। अपने बिजी दिन में से कुछ समय आप अपने लिए निकालेंगे। करीबी रिश्तेदारों से फोन पर बातचीत करेंगे।

धनु राशि धन-संपत्ति ( Money) बिजनेस के सिलसिले में यात्रा करेंगी।

धनु राशि सेहत ( Health) सेहत से परेशान रहेंगे।

धनु राशि करियर ( Career) नौकरी में समय अनुकूल और पढ़ाई में नाम करेंगे।

धनु राशि प्यार ( Love) आज आपको ऑफिस के सहयोगी में प्यार वाली खूबियां दिखेगी।

धनु राशि परिवार (Family) परिवार वाले आपकी कमी निकालेंगे, जो कुछ पल दुखी करेगा, लेकिन बाद में लाभ देगा।

धनु राशि का उपाय ( Remedy) नारियल एवं लाल फल से शिवजी की पूजा करें।

धनु राशि पूर्वाभास (Forecast) निवेश या भूमि खरीदने के योग बन रहे हैं।

धनु राशि शुभ अंक (Lucky Number) 4


 राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News