Diwali 2022 Laxmi Ganesh Idol: इस दिवाली गणेश-लक्ष्मी की मूर्ति खरीदते समय इन खास बातों का रखें ख्याल

Diwali 2022 Laxmi Ganesh Idol: यदि आप इस दिवाली देवी लक्ष्मी की मूर्ति लाना चाहते हैं, तो आपको उनकी सवारी या वाहन की जांच करनी चाहिए। साल भर लापरवाही आपको आर्थिक संकट की ओर ले जा सकती है।

Written By :  Preeti Mishra
Update: 2022-10-05 06:40 GMT

Laxmi Ganesh Idol for Diwali 2022 (Image: Newstrack)

Diwali 2022 Laxmi Ganesh Idol: दिवाली का त्यौहार अब कुछ ही दिन दूर है। इस वर्ष 24 अक्टूबर को दिवाली मनाई जाएगी। हालांकि दिवाली का त्यौहार 22 अक्टूबर धनतेरस के दिन से ही शुरू हो जाता है। दीपावली के अवसर पर, हम देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद लेने के लिए उनकी पूजा करते हैं। आमतौर पर दिवाली से एक दिन पहले या धनतेरस के दिन घर में देवी लक्ष्मी और गणेश की नई मूर्ति लाई जाती है।

यदि आप इस दिवाली देवी लक्ष्मी की मूर्ति लाना चाहते हैं, तो आपको उनकी सवारी या वाहन की जांच करनी चाहिए। साल भर लापरवाही आपको आर्थिक संकट की ओर ले जा सकती है। बाजार में तरह-तरह की मूर्तियाँ उपलब्ध हैं और आपको दीपावली के लिए घर लाने के लिए सावधान रहना होगा। सही मूर्ति लाने से आप पूरे साल आर्थिक संकट से बचेंगे।

मां लक्ष्मी-भगवन गणेश की मूर्ति खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान:

--यदि आप अपने घर में धन की कमी की भविष्य की समस्याओं को दूर करना चाहते हैं, तो ऐरावत हाथी के साथ माता लक्ष्मी की मूर्ति को एक साथ खरीद लें।

-- पानी, सोने और चांदी के सिक्कों की बौछार के नीचे महालक्ष्मी के दोनों ओर दो हाथियों को बनाना चाहिए। यदि हाथी की सूंड में कलश हो तो ऐसी मूर्ति भी शुभ मानी जाती है।

--मां लक्ष्मी को कमल के फूल पर विराजमान करना चाहिए। मां लक्ष्मी का ऐसा चित्र न लाएं जिसमें वह उल्लू पर विराजमान हों। इससे आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा आएगी।

--मां लक्ष्मी की खड़ी मूर्ति को घर नहीं लाना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि ऐसी मूर्तियां घर में धन के प्रवाह में बाधा डालती हैं।

--यदि साथ में लक्ष्मी नारायण की मूर्ति हो तो वाहन के रूप में गरुड़ का होना आवश्यक है।

--ऐसी तस्वीर कभी न लाएं जिसमें केवल मां लक्ष्मी हों। देवी के साथ गणेश या मां सरस्वती की मूर्ति अवश्य होनी चाहिए। यह आपके घर में धन और ज्ञान लाएगा।

--भगवान गणेश हमेशा लक्ष्मी के दाहिनी ओर और भगवान विष्णु लक्ष्मी के बाईं ओर होने चाहिए।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य जानकारी पर आधारित है। newstrack इसकी पुष्टि नहीं करता है। इन्हें लागू करने से पहले कृपया संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।)

Tags:    

Similar News