Grah Dosh Ka Karan: आपकी ये तीन आदतें ग्रहों को करती हैं अशांत

Grah Ke Kharab Hone Ka Karan: आज हम आपको यहां मनुष्य की उन तीन आदतों के बारे में बताने वाले हैं, जिसके जरिए वे खुद ही अपने ग्रहों को अशांत करते हैं

Report :  Shivani Tiwari
Update: 2024-05-24 11:50 GMT

Grah Kaise Hote Hain Kharab: मनुष्य के जीवन में उतार चढ़ाव आम बात है, क्योंकि इसी को ही जिंदगी कहा जाता है। जिंदगी की गाड़ी सिर्फ सीधी पटरी पर तो नहीं चल सकती है, थोड़े बहुत मोड़ तो आते ही रहेंगे, चाहे इंसान जितना ही अमीर क्यों न हो, हर व्यक्ति के जीवन में कभी खुशियां आयेंगी और कभी दुख आएंगे। लेकिन कई बार इंसान खुद ही दुख को दावत दे बैठता है, जी हां! जैसा कि आप सब ये तो जरूर जानते होंगे कि हमारे जीवन में ग्रहों का बहुत अधिक महत्व होता है, ग्रहों में बदलाव होते ही हमारी जिंदगी में भी बदलाव होने लग जाते हैं, इस वजह से तो कहा जाता है कि ग्रहों का शांत रहना बहुत जरूरी होता है, लेकिन जैसा कि हमने आपको बताया कि कई बार हम खुद अपने ग्रहों को खराब कर लेते हैं, आज हम आपको यहां मनुष्य की उन तीन आदतों के बारे में बताने वाले हैं, जिसके जरिए वे खुद ही अपने ग्रहों को अशांत करते हैं, जिसकी वजह से उन्हें ग्रह दोष का भी सामना करना पड़ता है।

इन आदतों की वजह से प्रभावित होते हैं ग्रह (Grah Ke Kharab Hone Ka Karan)

अच्छे और खुशहाल जीवन के लिए ग्रहों का शांत रहना बहुत जरूरी होता है, क्योंकि धरती पर मौजूद हर मनुष्य के जीवन में ग्रहों का सबसे बड़ा रोल होता है, यदि 9 ग्रहों में से कोई भी एक ग्रह खराब होता है तो इसका असर मनुष्य पर दिखाई देने लग जाता है, हर ग्रह के अपने अलग दोष होते हैं। आइए बताते हैं कि वो तीन कौन सी आदतें हैं, जिसकी वजह से ग्रह प्रभावित हो जाते हैं।

1. नाखून चबाना (Nails Biting)

बहुत से ऐसे लोग होते हैं जो अपने नाखून चबाते हैं, ऐसा सिर्फ बच्चे ही नहीं, बल्कि बड़े लोग भी करते हैं। नाखून के साथ ही वे स्किन को भी स्क्रैच करते हैं, ऐसा बार-बार करने से शनि ग्रह कमजोर होता है, जिसकी वजह से व्यक्ति को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप अपने शनि ग्रह को कमजोर नहीं करना चाहते हैं तो आज से ही नाखून चबाना बंद कर दीजिए।

2. सिर खुजलाना (Scratch Head)

आपने बहुत से लोगों को देखा होगा कि वे अक्सर अपना सिर खुजलाते रहते हैं, लगातार ऐसा करने से उन व्यक्तियों को मंगल ग्रह दोष का सामना करना पड़ता है, जिसकी वजह से उन्हें एग्रेशन, छोटी-छोटी बातों पर इरिटेट होना जैसी प्रॉब्लम होती है।

Full View

3. पैर हिलाना (Shaking Legs)

बहुत से ऐसे लोग भी होते हैं जो बैठे-बैठे अपना पैर हिलाते रहते हैं, आपने यकीनन कई लोगों को देखा होगा जो बैठे रहते हैं और उनके पैर लगातार हिलते रहते हैं, पैर हिलाने की आदत की वजह से उन व्यक्तियों को राहु और शनि दोनों का ही दोष होता है, जिसकी वजह से लाइफ में कोई भी चीज परफेक्शन से नहीं होती है। इस वजह से आपको अपनी इन आदतों को आज से ही बंद कर देना चाहिए, ताकी आपको ग्रह दोष का सामना न करना पड़े।



Tags:    

Similar News