Guruvar Ke Upay:अगर भाग्य रूठे या जाएं तो इन उपायों से चमकेगी किस्मत, गुरुवार को जरूर आजमाएं

Guruvar Ke Upay Hindi Me गुरुवार के उपाय:गुरुवार की पूजा करने से आध्यात्मिक उन्नति के साथ साथ धन की भी प्राप्ति होती है। इसलिए इस दिन इन उपायों से जीवन में तरक्की की जा सकती है...

Update: 2024-06-27 03:23 GMT

Guruvar Ke Upay गुरुवार के उपाय: जीवन में हर व्यक्ति अमीर होना चाहता है। जीवन में कभी धन-धान्य की कमी न हो दुख-दुर्भाग्य का सामना न करना पड़े। इसके लिए व्यक्ति खूब मेहनत भी करता है, जिससे कि घर-परिवार में खुशियां बनी रहे और जीवन में भौतिक-सुख सुविधाओं की कोई कमी न हो। लेकिन जब आपके द्वारा किए अथक प्रयासों के बाद भी आपको मेहनत का फल नहीं मिले या लाख कोशिशों के बाद केवल निराशा ही हाथ लगे तो यह समझ जाइये कि, कहीं न कहीं आपको आपके भाग्य का साथ नहीं मिल रहा है। यानी भाग्य सोया या रूठा हुआ है।

धन की कमी का अहम कारण है लक्ष्मी जी कृपा न होना। यदि किसी अशुभ कारणों से भाग्य में बाधा उत्पन्न हो रही है तो आपको ये सिद्ध किए हुए उपायों को जरूर अपनाना चाहिए. ज्योतिष के अनुसार, इन उपायों से आपका सोया हुआ भाग्य जगेगा

गुरुवार को भाग्य जगाने के सरल उपाय

इसके लिए गुरुवार को व्रत रखें और पीपल वृक्ष में जल चढ़ाएं, इससे जीवन में शुभता आती है।

इस दिन नियमित रूप से तुलसी पौधे में जल डालें और संध्या में दीपक जलाएं। वहीं गुरुवार के दिन तुलसी में डाले जाने वाले जल में थोड़ा सा दूध भी मिला दें।

इस दिन गूलर की जड़ को कपड़े में बाध लें और इसे ताबीज में डालकर बाजू में बांध लीजिए. इससे भी भाग्योदय होता है।

इस दिन पीपल पेड़ में पानी में दूध मिलाकर इसके जड़ में डालें। इससे नकारात्मकता दूर होगी और घर पर लक्ष्मी जी का स्थायी निवास होगा, लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि, इस उपाय को करने के लिए आप लोहे के पात्र से ही पीपल वृक्ष में जल डालें।

इस दिन तांबे के एक सिक्के को लाल रंग के कपड़े से बांधकर घर के मुख्य द्वार पर लगा दें, इससे घर पर सुख समृद्धि का आगमन होने लगेगा।

गुरुवार के दिन ब्राह्मण को पीले वस्त्र, फूल, चने की दाल, केसर, हल्दी या धार्मिक पुस्तकों का दान करें।

Tags:    

Similar News