हाथ में छिपा राज: जानें रेखाओं से शुभ संकेत, होगी करोड़ों की संपत्ति या रहेंगे रोडपति

अगर भाग्य रेखा जीवन रेखा से दूर हो और सभी ग्रह हाथ में उठे हों, वही भाग्य रेखा मोटी से पतली हो और समुद्र से शुरू होकर शनि पर्वत पर समाप्त होती हो, तो ऐसे लोगों को व्‍यवसाय में अपार धन लाभ होता है।

Update: 2021-01-26 03:28 GMT
हाथ के शुभ संकेत: जानें आपके पास होगी करोड़ों की संपत्ति या रहेंगे रोडपति

लखनऊ: हस्तरेखा के प्रति मनुष्य की विश्वसनीयता है। व्यक्ति के जीवन में हस्‍तरेखा शास्‍त्र का बड़ा महत्व हैं जिसकी मदद से हथेली की रेखाओं को देख व्यक्ति भूत-भविष्य के बारे में जान सकता हैं। हथेली की रेखाएं व्यक्ति के जीवन से जुड़े हर पहलू के बारे में बताती हैं। जीवन में धनवान बनने का संयोग है या नहीं इसका भी पता लगाया जा सकता हैं। इस कड़ी में हथेली के उन संकेतों की जानकारी देने जा रहे हैं जो दर्शाती हैं कि जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी और करोड़पति बनने का इशारा करती हैं। तो जानते हैं उन संकेतों के बारे में।

 

यह पढ़ें...26 जनवरी: कर्क राशि के लिए बेहद शुभ है मंगलवार, जानिए क्या कहता है राशिफल

 

जन्‍म से धनवान

यदि व्यक्ति की हथेली पर भाग्य रेखा चंद्रमा से बाहर आती हो। और हाथ बहुत भारी हो। लेकिन अंगूठा पीछे की ओर झुका हुआ है और उसी समय अंत इंद्रिय रेखा भी मौजूद हो। साथ ही मस्तिष्क की जीवन रेखा निर्दोष हो तो मान्‍यता है कि ऐसे जातक जन्‍म से ही धनवान होते हैं।

 

धन प्राप्ति होगी

 

अगर आपके दाएं हाथ में बुध से निकलने वाली रेखा चंद्र के पर्वत से मिलती हुई नजर आती हो और जिनकी जीवनरेखा भी चंद्र पर्वत पर जाकर रुक जाती हो। तो समझ लीजिए कि आपका भाग्य कभी भी मुड़ सकता है और आपको धन की प्राप्ति हो सकती है।

यह पढ़ें...222 साल पहले हुई थी इस मंदिर की स्थापना, निसंतान दंपत्ति की पूरी होती है मनोकामना

अपार धन लाभ

अगर व्यक्ति की हथेली में मस्तिष्क रेखा मंगल से बाहर जाती है और आगे मंगल पर्वत से जुड़ती है। लेकिन अगर भाग्य रेखा जीवन रेखा से दूर हो और सभी ग्रह हाथ में उठे हों, वही भाग्य रेखा मोटी से पतली हो और समुद्र से शुरू होकर शनि पर्वत पर समाप्त होती हो, तो ऐसे लोगों को व्‍यवसाय में अपार धन लाभ होता है।

 

 

कभी नहीं होती धन की कमी

अगर जातक की हथेली में शनि पर्वत विकसित है और भाग्य रेखा इसके साथ दिखाई देती है, तो ऐसे योग को हस्तरेखा ज्ञान के अनुसार बहुत शुभ माना जाता है। वहीं यदि चंद्र, भाग्‍य और मस्तिष्‍क रेखाएं त्रिकोण बनाती हों तो ऐसे जातकों के जीवन में धन की कमी नहीं होती।

Tags:    

Similar News