Horoscope Today 5 November 2022: मेष राशि वाले की आर्थिक स्थिति होगी और भी मजबूत , अन्य राशियों के भी खुलेंगे किस्मत के तार

Horoscope Today 4 November 2022: आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक अपने स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकता है।

Written By :  Preeti Mishra
Update: 2022-11-05 00:42 GMT

Horoscope Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 5 November 2022 आज का राशिफल: आज का राशिफल 5 नवंबर 2022 का राशिफल | हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं।बता दें कि दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) हर दिन का घटनाओं का फलित होने के साथ ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल भी विस्तार से बताया जाता है। गौरतलब है है कि इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ- साथ पंचांग की भी गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भी भविष्यफल निहित होता है।

इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब हो सकते हैं । उदाहरण स्वरुप दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। या आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर आपको किस तरह के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। इसके अलावा किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है। आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक अपने स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकता है।

आज का दिन 5 नवंबर 2022 बुधवार कुछ लोगों के लिए अच्छा और कुछ के लिए बुरा परिणाम लेकर आ सकता है। आज का दिन 12 राशियों के जातक के लिए बिजनेस , सेहत , संबंध और प्यार के लिए खास रहने वाला है जानने के लिए देखिए आज का दैनिक राशिफल.....


मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope)

अगर मुमकिन हो तो लम्बे सफ़र पर जाने से बचें, क्योंकि लम्बी यात्राओं के लिए अभी आप कमज़ोर हैं और उनसे आपकी कमज़ोरी और बढ़ेगी। रात के समय आप आज आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है क्योंकि आपके द्वारा दिया गया धन आज आपको वापस मिल सकता है। एक पारिवारिक आयोजन में आप सभी के ध्यान का केन्द्र होंगे। धन की आवक होगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ बनेगी। काम के सिलसिले में आपने पूर्व में जो मेहनत कि है। आज उसके नतीजे आपके सामने आएंगे। आपके भाग्य की प्रबलता आपको अनेक जगहों पर आगे बढ़ाएगी और सम्मान दिलवाएगी। आज आप अपनी फिटनेस को लेकर कोई नया कार्यक्रम शुरू कर सकते हैं।


वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को खूबसूरत बनाने के लिए आज अपने जीवनसाथी को सभी जगह पर लेकर जाएंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग त्योहारी खरीदारी में अपने प्रिय के साथ जाना पसंद करेंगे और उनके लिए भी कोई बढ़िया सा गिफ्ट लेगे। आप का मन मजबूत रहेगा, जिससे आज का दिन आपको बहुत हल्का महसूस होगा। दोपहर तक आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और इनकम आने के योग बनेंगे। आज आपका रुका हुआ पैसा कोई वापस लौटा सकता है, लेकिन दोपहर बाद अचानक से खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जिसके लिए आप को ध्यान देना पड़ेगा।


मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में कुछ परेशानियों का सामना करेंगे, जबकि प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज अपने रोमांटिक जीवन का आनंद लेंगे। आपका कहीं दूर जाने का प्रोग्राम बना सकते है। आज आप अपने बड़े भाई के सहयोग से कोई नया मकान लेने की कोशिश कर सकते हैं। दोपहर तक आप अपने काम पर पूरा ध्यान देंगे, जिससे पूरी स्थिति आपके हक में होंगी। दोपहर बाद स्थिति और अच्छी होगी और आपको कहीं से धन मिलने की उम्मीद हो जाएगी। अपना पैसा आज किसी को भी उधार देना ठीक नहीं होगा, इसलिए सावधानी रखें। किसी बुद्धिमान और अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन मिलेगा। इनकम ठीक-ठाक रहेगी, खर्चे बढ़ेंगे। किसी दोस्त के आगमन से घर में खुशी आएगी।


कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा, जबकि प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज अपने प्रिय के साथ शादी की डेट फाइनल कर सकते हैं। काम में उतार-चढ़ाव आ सकता है, इसलिए पूरा ध्यान दें और किसी दूसरे की बातों में आकर कोई ऐसी बात ना करें, जो आप के बॉस को बुरी लगे। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। भाग्य और कर्म किसी पर आपका जीवन आगे बढ़ेगा। आप भाग्य में भी विश्वास रखेंगे और खूब मेहनत भी करेंगे। इससे आपको आज सकारात्मक नतीजे प्राप्त होंगे। जीवन साथी हर कदम पर आपके साथ खड़ा नजर आएगा और आज उनके साथ आप सेल्फी लेकर अपने सोशल मीडिया को लाइक बढ़ाने में लगाएंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्रिय की मन की स्थिति को जानकर थोड़े दुखी होंगे क्योंकि उन्हें किसी बात की चिंता हो सकती है, जिसे वह आप से आसानी से शेयर नहीं करेंगे, इसलिए उनसे बात करें।


सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

परिवार में माता-पिता आपको कोई काम की सलाह देंगे और आज आपकी सेहत भी बढ़िया रहेगी। यानी आज का दिन आपके लिए अच्छी राह पर आगे बढ़ेगा। आज बड़े काम में हाथ डालना अकेले नुकसानदायक हो सकता है, इसलिए आज के दिन थोड़ा धैर्य रखे हो सके किसी नए काम की शुरुआत ना करें, लेकिन दोपहर बाद परिस्थितियों में बदलाव होगा और उसके बाद आप जो चाहे, वह काम कर सकते हैं और उसमें आपको लाभ भी होगा। लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे और जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे। वक्त पर चलने के साथ-साथ अपनों को वक्त देना भी आवश्यक है। यह बात आज आप समझेंगे लेकिन इसके बावजूद भी आप अपने घरवालों को पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे। जीवनसाथी के साथ यह एक बढ़िया दिन गुज़रने वाला है। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन से नाखुश नजर आएंगे। इससे बचने के लिए उन्हें कोशिश करनी चाहिए कि अपने जीवनसाथी से बात करें। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज खुश रहेंगे। उन्हें लगेगा मानो उनकी कोई मन की मुराद पूरी हो गई है और अपने प्रिय से अच्छे संबंध महसूस करेंगे।


कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

परिवार से थोड़े कटे कटे रहेंगे। पारिवारिक जीवन में आज तनाव रह सकता है। सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा, जिससे आप थोड़े से असहज महसूस करेंगे।मानसिक तौर पर प्रबल रहेंगे और आपको जो भी महत्वपूर्ण काम निपटाने हो, दोपहर तक निपटा लें क्योंकि उसके बाद समस्याएं बढ़ सकती हैं। आपके बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं, इसलिए थोड़ा प्लानिंग करके काम करें। आर्थिक तौर पर दिनमान अच्छा है। पैसों की आवक भी होगी, जिससे आपको अपने कुछ कामों को निपटाने में आसानी होगी। शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन के तनाव से मुक्त होंगे और अपने जीवन साथी की प्रशंसा प्राप्त करेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग भी अपने रिश्ते में आगे बढ़ेंगे, लेकिन आप के पर्यटन के किसी भाई-बहन से आप का झगड़ा हो सकता है। काम के सिलसिले में दिनमान आपके पक्ष में रहेगा।


तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

जल्दी ही बीमारी से उबरने की संभावना है। जिन लोगों ने अपना पैसा सट्टेबाजी में लगा रखा था आज उन्हें नुक्सान होने की संभावना है। सट्टेबाजी से दूर रहने की आपको सलाह दी जाती है। आज आपको दूसरों की ज़रूरतों पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। जीवन साथी की सेहत बिगड़ सकती है, जिस पर आपको अच्छा खासा पैसा भी खर्च करना पड़ सकता है। समय रहते इलाज पर ध्यान दें। मन में बुद्धिमानी रहेगी और आप अपने ज्ञान का प्रयोग करके अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने का कोई नया तरीका निकाल देंगे। नौकरीपेशा लोग आज जमकर मेहनत करेंगे और अपने भविष्य को मजबूत बनाने की दिशा में प्रयासरत रहेंगे। प्रेम जीवन बिता रहे लोग अपने प्रिय को कुछ बातें बताएंगे, जिसके असर के रूप में आप दोनों के बीच गर्मा गर्मी हो सकती है। विरोधियों पर आप भारी पड़ेंगे सेहत का ध्यान रखें।


वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। जो लोग अब तक पैसे को बिना वजह ही उड़ा रहे थे आज उन्हें अपने आप पर काबू रखना चाहिए और धन की बचत करनी चाहिए। आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे।आज बुद्धिमानी से काम लेंगे और संतान की भलाई के लिए कोई नया काम कर सकते हैं।हालाँकि बच्चों को ज़्यादा छूट देना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है। किसी वजह से आज आपके ऑफिस में जल्दी छुट्टी हो सकती है इसका आप फायदा उठाएंगे और अपने परिवार के लोगों के साथ कहीं घूमने जाएंगे। जीवनसाथी के साथ यह दिन और दिनों की अपेक्षा बेहतर गुज़रेगा। दोस्तों के साथ अच्छा वक्त बीतेगा और कहीं शहर से बाहर जाने की प्लानिंग हो सकती हैं। खर्चों में तेजी आएगी। मन में कोई बात छुपा कर रखने की कोशिश करेंगे, जो आपके चेहरे पर साफ नजर आएगी और आपके अपने लोग उसे पहचान लेंगे।


धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

व्यक्तिगत संबंध संवेदनशील और नाज़ुक रहेंगे। अपनी नौकरी से चिपके रहिए और दूसरों से उम्मीद मत कीजिए कि वे आकर आपकी मदद करेंगे। इस राशि के जातक खाली वक्त में आज किसी समस्या का समाधान निकालने की कोशिश कर सकते हैं। ख़र्चों को लेकर जीवनसाथी से तनातनी संभव है।पारिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा और काम के सिलसिले में आप की भागदौड़ बनी रहेगी। आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा, जिस काम को करने की कोशिश करेंगे, वहीं सफलता दायक होगा। इससे ना केवल आपका दिन बढ़िया गुजरेगा बल्कि आपको अच्छा आर्थिक लाभ भी होगा। नौकरी पेशा लोग अपनी नौकरी में जी जान से जुटेंगे और बिजनेस कर रहे लोग अपनी बुद्धि के इस्तेमाल से आज बिजनेस को आगे बढ़ाएंगे। चाहे आप शादीशुदा हो या किसी से प्रेम करते हो। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में से संतुष्ट नजर आएंगे, जबकि प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज अपने प्रिय के लिए कुछ नया करने की कोशिश करेंगे।


मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन आपके रिश्तो में गर्माहट बढ़ाएगा और आप एक दूसरे से निकटता महसूस करेंगे, जिससे रिश्ते में मजबूती आएगी। आज का दिन मान अच्छा रहेगा। आपको यात्रा समाप्त करके दोपहर तक अपने घर वापसी कर सकते हैं। पारिवारिक सदस्यों का सहयोग आपके काम में मिलेगा। नौकरी पेशा लोग अपने काम में अच्छा प्रदर्शन कर पाने में कामयाब रहेंगे। आप हर बात को अपनी प्रतिष्ठा का विषय ना बनाएं नहीं तो आत्मसम्मान की हानि हो सकती हैं। प्रेम जीवन बिता रहे लोग थोड़े से निराश हो सकते हैं क्योंकि आपके प्रिय का बर्ताव आपको ज्यादा पसंद नहीं आएगा। काम के सिलसिले में दिनमान आपको मदद पहुंचाएगा और आपकी मेहनत सफल रहेगी। यदि आप किसी एजुकेशन सेक्टर में काम करते हैं, तो आपको ज्यादा लाभ मिल सकता है।आप की सहायता से काम करने में मदद मिलेगी।


कुंभ दैनिक राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)

बेहतर कामकाज के चलते आपको तारीफ़ मिल सकती है। आपके घर वाले आज आपसे कई परेशानियां शेयर करेंगे लेकिन आप अपनी ही धुन में मस्त रहेंगे और खाली समय में कुछ ऐसा करेंगे जो करना आपको पसंद है। वैवाहिक जीवन में आप कुछ निजता की ज़रूरत महसूस करेंगे। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन को लेकर अच्छा फील करेंगे और अपने भाई बहनों के साथ अपने जीवन साथी को भी कहीं घुमाने और शॉपिंग कराने ले जा सकते हैं। प्रेम जीवन बिता रहे लोग आज अपने रिश्ते से संतुष्ट नजर आएंगे। आज दोपहर बाद आप ट्रेवलिंग कर सकते हैं।आज दोपहर तक पारिवारिक तनाव आपको परेशान कर सकता है, लेकिन दोपहर बाद स्थितियों में बदलाव होगा। आप अपने भाई बहनों के साथ अच्छे संबंधों का लाभ उठाते हुए, उन्हें कहीं घुमाने ले जा सकते हैं। पारिवारिक जीवन में खुशी और सद्भाव का माहौल रहेगा। प्यार के नज़रिए से देखें तो आज आप जीवन के रस का भरपूर आनन्द लेने में सफल रहेंगे। आपके लिए आज बहुत सक्रिय और लोगों से मेल-जोल भरा दिन रहेगा।


मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है- जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। आज आपको पैसों से जुड़ी कोई समस्या आ सकती है जिसे सुलझाने के लिए आप अपने पिता या पितातुल्य किसी आदमी से सलाह ले सकते हैं। अपने दिन की योजना सावधानी से तय करें। ऐसे लोगों से बात करें, जो आपकी मदद कर सकते हैं। आज ही लंबे वक़्त से चले आ रहे झगड़ों को सुलझा लें, क्योंकि हो सकता है कि कल बहुत देर हो जाए। आज पूरी तरह से अच्छे रंग रंग में नजर आएंगे। सेहत मजबूत रहेगी, जिससे तंदुरुस्ती का लाभ उठाएंगे। शादीशुदा लोग अपने गृहस्थ जीवन में पूरे प्यार का आनंद लेंगे और अपने जीवनसाथी को एक आदर्श व्यक्ति के रूप में देख कर खुश होंगे और उन्हें खुशी देने की कोशिश करेंगे।

Tags:    

Similar News