Kanya Rashi 11 December 2021: कन्या राशि वाले आज का दिन रहेगा परेशानी से भरा, जानिए आज का राशिफल

Kanya Rashi 11 December 2021: कन्या राशि के जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल – NewsTrack

Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2021-12-10 10:32 GMT

सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

Kanya Rashi 11  December 2021

11 December  2021 Rashifal आज का कन्या राशिफल : आज का राशिफल कन्या राशि के जातक के लिए कार्यक्षेत्र में परेशानियां लेकर आएगा। जातक के ऊपर कार्यभार की अधिकता रहेगी। आपको कड़ी मेहनत से कार्यों में सफलता मिलेगी। अनावश्यक खर्च भी अधिक होगा, जिससे आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। परिवार में कलह होने की संभावना है। क्रोध पर नियंत्रण रखें और स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।

  • कन्या  राशि धन-संपत्ति (Money) कन्या  राशि वाले  जातक के लिए शुभ रहेगा। व्यापार अच्छा चलेगा।
  • कन्या राशि प्यार (Love) कन्या राशि के जातक आपके दांपत्य जीवन में कड़वाहट रहेगी।
  • कन्या राशि परिवार (Family)कन्या राशि के जातक परिवार सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे, जिससे समाज में सम्मान बढ़ेगा।
  • कन्या  राशि का उपाय ( Remedy)कन्या राशि वाले आज सुंदरकांड का पाठ करेंगे तो अच्छा रहेगा।
  • कन्या  राशि पूर्वाभास (Forecast) कन्या राशि के जातक आज आपको नई परियोजना की शुरुआत के लिए काम करने का मौका मिलेगा।
  • कन्या   राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 9, लाल।

राशिफल ज्ञान

क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है, ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

11  December  2021 Ka Kanya  Rashifal, आज का राशिफल 11  December  2021 , 11 दिसंबर का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, Daily Rashifal, Today's virgo  Rashifal,


Tags:    

Similar News