Kanya Rashi 10 July 2024 कन्या राशि आज लड़ाई-झगड़े से बचकर रहें, जानिए क्या कहता है कल का कन्या राशिफल

Kanya Rashi 10 July 2024 कन्या राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल - NewsTrack

Update: 2024-07-09 11:28 GMT

10 July 2024 Ka Kanya Rashifal आज का कन्या राशिफल

आज का कन्या राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन किसी धार्मिक यात्रा पर जाने के लिए रहेगा और रचनात्मक कार्य में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। आपकी कुछ वरिष्ठ सदस्यों से मुलाकात होगी। कारोबार में आ आएगी, लेकिन आपकी किसी डील के फाइनल होते होते लटकाने से आपको समस्या हो सकती है। किसी जोखिम भरे काम में हाथ ना डाले, नहीं तो समस्या हो सकती है। लेनदेन के मामलों में आपको सावधान रहना होगा।

कन्या राशि धन-संपत्ति ( Money) कन्या राशि वाले जातक आज न लाभ होगा, लेकिन खर्च भी बढने वाला है।

कन्या राशि सेहत ( Health )कन्या राशि वाले आज जातक सेहतमंद रहने के लिए योग करें।

कन्या राशि करियर (Career) कन्या राशि वाले जातक नौकरी पर होगा। आज का दिन लड़ाई-झगड़े वाला है।

कन्या राशि प्यार (Love)कन्या राशि वाले आज का दिन आपका रिश्ता समाज के प्रतिष्ठित परिवार में तय होगा।

कन्या राशि परिवार ( Family)कन्या राशि वाले जातक आज परिवार का सहयोग रहेगा। पत्नी का पूरा साथ मिलेगा। बच्चे भी खुशी देंगे।

कन्या राशि का उपाय ( Remedy) कन्या राशि के जातक आज किसी गरीब की सेवा करें।

कन्या राशि पूर्वाभास (Forecast)कन्या राशि वाले आज जातक दुर्घटना होने की संभावना है, संभलकर रहें।

कन्या राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 9 आसमानी


                                  राशिफल ज्ञान            


क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।


दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें


Tags:    

Similar News