Kark Rashifal 3 February 2022 : कर्क राशि के जातक पदोन्नति की संभावना बन रही है, जानिए आज का राशिफल

Kark Rashifal 3 February 2022 : कर्क राशि के जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल – NewsTrack

Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2022-02-02 09:14 GMT

सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

Kark Rashi 3 February  2022

3 February 2022 Ka Rashifal आज का कर्क राशिफल : आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक का दिन दूसरों की मदद की भावना जागेगी। आमोद-प्रमोद के साथ आपका दिन व्यतीत होगा। नौकरी-व्यवसाय में पदोन्नति और मान-सम्मान प्राप्त होगा। गृहस्थ जीवन में आनंद मिलेगा।

  • कर्क राशि करियर (Career) कर्क राशि वाले पदोन्नति का प्रबल योग बन रहा है।
  • कर्क राशि प्यार (Love) कर्क राशि वाले जातक स्वभाव में मिठास से संबंध मंजबूत होंगे।
  • कर्क राशि परिवार ( Family) कर्क राशि वाले आज जातक परिवार में शुभ कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा।
  • कर्क राशि का उपाय ( Remedy) कर्क राशि के जातक पक्षियों को दाना दें।
  • कर्क राशि पूर्वाभास (Forecast)कर्क राशि के जातक आज गृह निर्माण के लिये उत्तम समय चल रहा है।पदोन्नति
  • कर्क राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 5 , नीला।


राशिफल ज्ञान

क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है, ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

Aaj Ka kark Rashifal 3 February  2022, 3 February  2022 Ka kark  Rashifal, आज का राशिफल 3 February 2022 ,3 फरवरी 2022 का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, Daily Rashifal, Today's cancer  Rashifal,,


Tags:    

Similar News