Kumbh Rashi 7 December 2021: कुंभ राशि वालों के लिए प्रबल लाभ की संभावना, जानिए आज का राशिफल

Kumbh Rashi 7 December 2021: इस राशि के जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल – NewsTrack

Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2021-12-06 08:45 GMT

सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

Kumbh Rashi 7  December 2021 

7  December  2021 Rashifal आज का कुंभ राशिफल : आज की भविष्यवाणी के अनुसार कुंभ राशि के जातक सचेत रहने की आवश्यकता है कोई अनहोनी हो सकती है। किसी की बातों में आकर कोई काम न करें। नुकसान उठाना पड़ सकता है। बड़े बुजुर्गों की सेवा करने से शुभ फल प्राप्त होंगे।जातक के लिए परिजनों की सलाह भी मददगार हो सकती है इसलिये अपने निर्णयों में परिवार के अनुभवी व्यक्तियों की सलाह जरूर लें।

  • कुंभ  राशि धन-संपत्ति (Money) कुंभ  राशि वाले बिजनेस में लाभ मिलेगा।लेकिन सतर्क रहने की जरूरत है।
  • कुंभ   राशि प्यार (Love)कुंभ राशि वाले जातक प्रेम में वाणी पर नियंत्रण रखें, वरना रिश्ते खराब होंगे।
  • कुंभ  राशि परिवार (Family)कुंभ  राशि के जातक को घर में जरुरी समानों की खरीद कर सकते है।
  • कुंभ राशि का उपाय ( Remedy) कुंभ राशि के जातक केले के पेड़ के नीचे घी का दीपक जलायें।
  • कुंभ राशि पूर्वाभास (Forecast)कुंभ राशि के जातक आज नौकरी में नुकसान होगा। लोग आपका फायदा उठाएंगे।
  • कुंभ  राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour)गुलाबी,7 

राशिफल ज्ञान

क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है, ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

7 December 2021 Ka kumbh  Rashifal, आज का राशिफल 7 December 2021 , 7 दिसंबर का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, Daily Rashifal, Today's aquarius Rashifal,

 


Tags:    

Similar News