Makar Ka Love Rashifal 11 February 2024 मकर राशि आज खुशनुमा माहौल रहेगा, जानिए कल का राशिफल

Makar Ka Love Rashifal 11 February 2024 मकर राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Update:2024-02-10 18:32 IST

Makar Rashi 11 February 2024 :आनेवाला कल 11 फरवरी 2024 रविवार के दिन माघ माह की शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि चंद्रमा कुंभ राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 11 फरवरी 2024 रविवार कल की भविष्यवाणी...

11 February 2024 Ka Makar Rashifal आज का मकर राशिफल

आज का मकर राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन अकेलापन और उदासी का भाव रहेगा। अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें। अपने काम की गुणवत्ता से समझौता करना ठीक नहीं है। खर्चों की अधिकता आपको बहुत परेशान करेगी। अपने शुभचिन्तकों से राय अवश्य लें। ससुराल पक्ष के लोगों से आपकी अनबन हो सकती है।

मकर राशि धन-संपत्ति ( Money) मकर राशि के जातक कारोबार में लंबे समय तक लाभ की योजना साकार होगी।

मकर राशि सेहत ( Health) मकर राशि वाले लोग मानसिक और शारीरीक परेशानी लगी रहेगी।

मकर राशि करियर ( Career) मकर राशि के जातक नौकरी में पदोन्नति के पूरी उम्मीद है।

मकर राशि प्यार ( Love) मकर राशि वाले जातक के प्रेम संबंधों में घनिष्ठता आने की उम्मीद है।

मकर राशि परिवार ( Family) मकर राशि के जातक नई वैवाहिक जीवन में कई समस्याएं आएंगे।

मकर राशि का उपाय ( Remedy) मकर राशि वाले बहते जल में तिल प्रवाहित करें, जीवन में लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

मकर राशि पूर्वाभास (Forecast) मकर राशि वालों नौकरी के लिए और भी नए अवसरों की तलाश करेंगे।

मकर राशि शुभ अंक (Lucky Number) 8

आनेवाला कल 12 फरवरी 2024 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 12 फरवरी 2024 सोमवार के दिन माघ माह शुक्ल पक्ष तृतीया कुंभ-मीन राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 12 फरवरी 2024 सोमवार कल की भविष्यवाणी...

कल का मकर राशिफल 12 फरवरी 2024 ( Capricorn Horoscope Tomorrow)

इस राशि के जातक कल का दिन अपनी ऊर्जा अच्छे कार्यों में लगा सकते हैं । सरकारी कर्मचारियों को लाभ मिल सकता है । आपकी शैक्षणिक कार्यों में रूचि बढ़ सकती है । घर का माहौल खुशनुमा रहेगा।

 राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News