Makar Ka Love Rashifal 14 February 2024 मकर राशि आज रिश्ते में धोखा खा सकते हैं, जानिए राशिफल

Makar Ka Love Rashifal 14 February 2024 मकर राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Update:2024-02-13 18:15 IST

Makar Rashi 14February 2024 :आनेवाला कल 14 फरवरी 2024बुधवार माघ माह के शुक्ल पक्ष के षष्ठी तिथि चंद्रमा मेष राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 14 फरवरी 2024 बुधवार कल की भविष्यवाणी...

14 February 2024 Ka Makar Rashifal आज का मकर राशिफल

आज का मकर राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धन, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। मन में किसी भी तरह का संदेह न रखें। मन में शांति बना कर के कार्य को करें। आपको सावधान रहना चाहिए। खर्च बढ़ सकते हैं।

मकर राशि धन-संपत्ति ( Money) मकर राशि के जातक को व्यक्तिगत और व्यवसायिक जीवन में बहुत से काम करने पड़ सकते हैं।

मकर राशि सेहत ( Health )मकर राशि के जातक परिवार में किसी सदस्य की बीमारी मानसिक तनाव देगा।

मकर राशि करियर (Career) मकर राशि वाले नौकरी में अधिकारी वर्ग से प्रशंसा मिलेगी।

मकर राशि प्यार (Love) मकर राशि के आज दिल से निभाने वाला रिश्ता लंबा चलेगा।

मकर राशि परिवार ( Family) मकर राशि के जातक परिवार धन संबंधित मामलों को लेकर परिवार से तनाव होगा।

मकर राशि का उपाय ( Remedy)मकर राशि वाले तुलसी का पौधा घर लाएं।

मकर राशि पूर्वाभास (Forecast) मकर राशि के जातक व्यवसाय या रिश्ते में धोखा खा सकते हैं।

मकर राशि शुभ अंक (Lucky Number) 3

आनेवाला कल 15 फरवरी 2024 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 15 फरवरी 2024 गुरुवार के दिन माघ माह की शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि चंद्रमा वृष राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 15 फरवरी 2024 गुरुवार कल की भविष्यवाणी...

कल का मकर राशिफल 15 फरवरी 2024 ( Capricorn Horoscope Tomorrow)

इस राशि के जातक कल का दिनकिसी आनंदोत्सव में भाग लेने का मौका मिलेगा। विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा। मनपसंद भोजन का आनंद मिलेगा।

 राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News