Makar Ka Love Rashifal 5 April 2024मकर राशि वाले व्यापार में लाभ होगा, जानिए राशिफल

Makar Ka Love Rashifal 5 April 2024मकर राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Update:2024-04-04 18:35 IST

5 April 2024 Ka Makar Rashifal आज का मकर राशिफल

आज का मकर राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन दि आप कई दिनों से नौकरी में स्थानांतरण को लेकर चिंतित हैं तो आज आपकी परेशानियां समाप्त हो सकती हैं. परिवार में खुशियां आएंगी। घर पर कोई मित्र आपसे मिलने आ सकता है। किसी मित्र से मिलना अच्छा रहेगा। व्यापार में लाभ होगा। कोई नया पार्टनर आपके काम से जुड़ सकता है।

मकर राशि धन-संपत्ति ( Money) मकर राशि वाले आज आर्थिक समस्याएं हल हो जाएगी।

मकर राशि सेहत ( Health )मकर राशि वाले आज जातक सेहत का ख्याल रखें।

मकर राशि करियर (Career) मकर राशि वाले आज जातक दफ्तर में जूनियर आपसे काम सीखेंगे।

मकर राशि प्यार (Love) मकर राशि वाले आज जातक प्रेम की विश्वसनीयता को खोने न दें।

मकर राशि परिवार ( Family) मकर राशि वाले आज जातक आज किसी करीबी से मदद मांग सकते है।

मकर राशि का उपाय ( Remedy) मकर राशि के जातक आज ऊं नमो भगवते वासुदेवाय का करें जाप, होगा परिवार का कल्याण।

मकर राशि पूर्वाभास (Forecast)मकर राशि वाले आज जातक आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा।

मकर राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 2, पीला।


 राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News