Makar Rashi 25 November 2021 : मकर राशि के जातक धैर्य से काम लें, जानिए कैसा रहेगा दिन , पढ़ें आज का राशिफल

Makar Rashi 25 November 2021 : इस राशि के जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल – NewsTrack

Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2021-11-25 01:51 GMT

Makar Rashi 25 November 2021 

25  November 2021 Rashifal आज का मकर राशिफल : मकर राशि के जातक आज की भविष्यवाणी में आपको किसी सम्मानित काम को संभालने की जिम्मेदारी मिल सकती है। काम का बोझ हल्का होने के कारण कार्यस्थल पर समय अच्छा व्यतीत होने की संभावना है। घर के बङों को किसी के प्रति नाराजगी से शांत कर सकते हैं। प्रेमी के साथ खुबसूरत समय व्यतीत कर सकते हैं ।

  • मकर राशि धन-संपत्ति (Money) मकर  राशि वाले जातक आज  वाणी पर नियंत्रण रखकर धैर्य से काम लें।
  • मकर राशि प्यार (Love) मकर राशि वाले जातक के प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।
  • मकर राशि परिवार (Family) मकर  राशि के जातक सेहत का ध्यान रखें। मां की तबियत भी खराब हो सकती है।
  • मकर  राशि का उपाय ( Remedy)मकर राशि के जातक आज व्रत के साथ मोदक गणेश जी को चढायें, लाभ मिलेगा।
  • मकर  राशि पूर्वाभास (Forecast) मकर राशि के जातक किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं।
  • मकर  राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour9 , चॉकलेट। 

राशिफल ज्ञान

क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है, ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

25  November 2021 Ka Makar Rashifal, आज का राशिफल 25  November 2021 , 25 नवंबर का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, Daily Rashifal, Today's capricon Rashifal,

 


Tags:    

Similar News