Makar Rashi 5 July 2024 मकर राशि वाले आज सोच-समझकर निर्णय लें, जानिए क्या कहता है आपका कल का राशिफल

Makar Rashi 5 July 2024 मकर राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल - NewsTrack

Update: 2024-07-04 12:00 GMT

5 July 2024 Ka Makar Rashifal आज का मकर राशिफल

ज का मकर राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन अगर कहीं पैसा दिया हुआ है तो उसे वापस मिलने की भरपूर संभावना है। युवाओं को अपने भविष्य से संबंधित कार्यों में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। सोच-समझकर निर्णय लेना आपकी गतिविधियों को व्यवस्थित रखेगा। किसी भी वरिष्ठ व्यक्ति का आपके द्वारा अपमान ना हो। अपनी भावनाओं और आवेश पर संयम रखें। लापरवाही और आलस की वजह से किसी महत्वपूर्ण कार्य को टालना नुकसान का भी कारण बनेगा।ऑफिस में किसी साथी का नकारात्मक रवैया आपको परेशान कर सकता है।पति-पत्नी के बीच भावनात्मक नज़दीकियां बढ़ेगी। पारिवारिक माहौल अनुशासित रहेगा। प्रेम संबंधों में भी निकटता आएगी।स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना बरतें। एलर्जी अथवा यूरिन इन्फेक्शन जैसी दिक्कत रह सकती हैं।

मकर राशि धन-संपत्ति ( money ) कला मनोरंजन में समय व्यक्त करेंगे।

मकर राशि सेहत ( Health ) सेहत अच्छा रहेगा, योग और ध्यान जरूर करें।

मकर राशि करियर ( Career) नौकरी में ट्रांसफर हो सकता है।

मकर राशि प्यार ( Love) आज के दिन प्यार कम देशभक्ति की भावना में दिल में हिलोरे लेगी।

मकर राशि परिवार ( Family) पड़ोस और परिवार में शांति बनी रहेगीष

मकर राशि का उपाय ( Remedy) केले का पेड़ लगाएं।

मकर राशि पूर्वाभास (Forecast ) संतान के करियर की चिंता सताएगी।

मकर राशि शुभ अंक (Lucky Number) रंग- ऑरेंज,2

                                  राशिफल ज्ञान            


क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।


दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें


Tags:    

Similar News