Meen Ka Love Rashifal 15 October 2023 मीन राशि जातक आज धन लाभ होने का प्रबल योग है, जानिए कल का राशिफल

Meen Ka Love Rashifal 15 October 2023 मीन राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Update: 2023-10-14 11:46 GMT
Aaj ka Meen Love Rashifal 8 June  2023 मीन राशि

Meen Rashi 15 October 2023 :आनेवाला कल 15 अक्टूबर 2023 रविवार शुक्ल पक्ष प्रतिपदा नवरात्रि चंद्र सिंह-कन्या राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 15 अक्टूबर 2023 रविवार कल की भविष्यवाणी...

15 October 2023 Ka Meen Rashifal आज का मीन राशिफल : आज का मीन राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन सेहत बढ़िया रहेगी. आर्थिक रुप से आज आप काफी मजबूत नजर आएंगे, ग्रह नक्षत्रों की चाल से आज आपके लिए धन कमाने के कई मौके बनेंगे. अपनी पत्नी/पति के साथ पिकनिक पर जाने का बेहतरीन दिन है. यह न केवल आपका मन हल्का करेगा, बल्कि आप दोनों के बीच मतभेद दूर करने में भी मदद करेगा. किसी छोटी-मोटी बात को लेकर भी आपके प्रिय से आपकी नोंक-झोंक हो सकती है. अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी. आस-पड़ोस की किसी सुनी-सुनाई बात को लेकर आपका जीवनसाथी तिल-का-ताड़ बना सकता है. किसी को काम देने से पहले उस काम के बारे में आपको खुद भी जानकारी एकत्रित कर देनी चाहिए.

मीन राशि धन-संपत्ति ( Money) मीन राशि वाले जातक धन लाभ होने का प्रबल योग है।

मीन राशि सेहत ( Health) मीन राशि वाले आज स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें।

मीन राशि करियर (Career) मीन राशि वाले सबके लिए उत्तम समय चल रहा है, समय का सदुपयोग करें।

मीन राशि प्यार ( Love) मीन राशि वाले बचपन की मुहब्बत जवां होगी।

मीन राशि परिवार ( Family)आज मीन राशि के जातक पारिवारिक कठिनाइयाँ भी कम होंगी

मीन राशि का उपाय ( Remedy) मीन राशि के जातक सूर्य को नियमित जल चढ़ायें।

मीन राशि पूर्वाभास (Forecast) मीन राशि के जातक विदेश गमन के लिए परिस्थिति अनुकूल होगी।

मीन राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 4 , गुलाबी


  • आनेवाला कल 16 अक्टूबर 2023 का राशिफल व् भविष्यवाणी

    आनेवाला कल 16 अक्टूबर 2023 सोमवार शुक्ल पक्ष द्वितीया चंद्र कन्या तुला राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 2 अक्टूबर 2023 सोमवार कल की भविष्यवाणी...

    कल का मेष राशिफल 16 अक्टूबर 2023 ( Aries Horoscope Tomorrow) कल का मेष राशिफल इस राशि के जातक कल का दिन जातकशारीरिक थकावट महसूस कर सकते हैं। कार्यालय में काम का बोझ अधिक रहेगा किसी से उलझें नहीं शांति से सभी कार्य पूर्ण करें। परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी। जीवनसाथी पर अपने विचार थोपने का प्रयास न करे बैलेंस बनाकर चलें।

    कल का वृष राशिफल 16 अक्टूबर 2023 (Taurus Horoscope Tomorrow) कल का वृष राशिफल के अनुसार कल के दिन जातकखूब मेहनत करेंगे। मेहनत का पूर्ण फल आपको जरूर मिलेगा । रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े जातकों को सफलता प्राप्त होगी। मीडिया एवं पत्रकारिता से जुड़ें हुए लोगों को आज विशेष दर्जा प्राप्त हो सकता है। कार्यालय में आपका नाम हो सकता है उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे। धन लाभ के पूर्ण योग है। लॉटरी सट्टा शेयर बाजार से लाभ हो सकता है। परिवार में सुख शांति रहेंगी। विद्यार्थियों को मेहनत का पूरा फल मिलेंगे।

    कल का मिथुन राशिफल 16 अक्टूबर 2023 (Gemini Horoscope Tomorrow) मिथुन राशिफल की कल इस राशि के जातक कल के दिन जातक प्रॉपर्टी से संबंधित मामलों में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है l भूमि भवन खरीदने के काम में रोड़े अटक सकते हैं।पूंजी निवेश ध्यानपूर्वक करें पैसा अटक सकता है। कार्यालय में मन नहीं लगेगा कुछ चिंताओं से मन ग्रस्त रह सकता है। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। छात्रों को मनोवांछित परिणाम नहीं मिलेंगे बेहतर प्रदर्शन करने के लिये अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।

    कल का कर्क राशिफल 16 अक्टूबर 2023 (Cancer Horoscope Tomorrow) कर्क राशिफल की 16 अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन छोटे भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। सभी कार्य निर्विघ्नं पूर्ण होंगे। खर्चों की अधिकता रहेंगी जिसका असर आर्थिक स्थिति पर पड़ सकता है। पूंजी निवेश से बचें। परिवार में कोई बीमार हो सकता है जिसकी सेवा शुश्रूषा में समय व्यतीत होगा। बच्चों के बीच मन प्रसन्न रहेगा। छात्रों को मनोवांछित परिणाम प्राप्त होंगे।

    कल का सिंह राशिफल 16 अक्टूबर 2023 (Leo Horoscope Tomorrow) सिंह राशिफल की 16 अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार इस राशि के जातक कल के दिन काम करने में रुचि बढ़ेगी। सभी का सहयोग प्राप्त होगा।सरकारी कामों में आ रही बाधाएं दूर होंगे। कार्यक्षेत्र में उन्नति के आसार हैं। नौकरी बिज़नेस में अधिक मेहनत से अधिक लाभ प्राप्त होगा। कलात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ मिलेंगे l नेम फेम मिल सकता है।परिवार के सहयोग से कई समस्याओं का समाधान होगा।.

    कल का कन्या राशिफल 16 अक्टूबर 2023 ( Virgo Horoscope Tomorrow) 16 अक्टूबर 2023की भविष्यवाणी के अनुसार कन्या राशिफल इस राशि के जातक कल बहुत शुभ रहने वाला हैl बुद्ध एवं चंद्र का लक्ष्मीनारायण योग आपकी ही राशि में बन रहा सुख सौभाग्य और समृद्धि का योग है। समय बहुत ही अनुकूल है। धन संबंधी चिंताएं दूर होंगी पैसे की आवक रहेगी बैंक बैलेंस में वृद्धि होगी। अटका हुआ धन प्राप्त होगा। परिवार में मनमुटाव की स्थिति बन रही है। पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। धैर्य से काम लें।

    कल का तुला राशिफल 16 अक्टूबर 2023 ( Libra Horoscope Tomorrow) तुला राशिफल की 16 अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन खर्चों की अधिकता रहेंगी l व्यापार बिज़नेस में घाटा हो सकता है। अनावश्यक खर्चों पर कंट्रोल करें। कार्यालय में वाद विवाद की रिस्थिति बन सकती है वाणी पर संयम रखें। परिवार का सहयोग प्राप्त होगा l भाई बहनों से रिश्तों के प्रेम बढ़ेगा । छात्रों के लिए समय बेहतर है। प्रतियोगिता परीक्षा में उत्तम परिणाम देखने को मिलेंगे।

    कल का वृश्चिक राशिफल 16 अक्टूबर 2023 (Scorpio Horoscope Tomorrow )16 अक्टूबर 2023 का वृश्चिक राशिफल की गणना के अनुसार इस राशि के जातक कल आकस्मिक धन लाभ हो सकता है। शेयर बाजार, लॉटरी सत्ता से लाभ हो सकता है।किसी पुरानी समस्या का समाधान होगा। आर्थिक विकास की नई योजनाओं पर विचार करेंगे। परिवार के साथ सुख शांति का अनुभव करेंगे। दो को शादी में बदलने का अच्छा समय है।

    कल का धनु राशिफल 16 अक्टूबर 2023 (Sagittarius Horoscope Tomorrow) कल का धनु राशिफल की गणना के अनुसार आने वाले कल का दिन काम का बोझ अधिक रहेगा। प्रोफेशनल जीवन एवं व्यक्तिगत जीवन में सामंजस्य बैठाकर चले। जिन योजनाओं पर आप विचार कर रहे थे वह पूर्ण होंगे। पिता का सहयोग प्राप्त होगा। पूंजीनिवेश सोच समझकर करें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। घर परिवार में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है। परिजन से मिलकर मानसिक शान्ति का अनुभव करेंगे।

    कल का मकर राशिफल 16 अक्टूबर 2023 ( Capricorn Horoscope Tomorrow) कल का मकर राशिफल की गणना बताती है कि कल पूरा दिन कल भाग्यशाली सिद्ध होगा। बुद्ध एम चन्द्रमा की युति आपके भाग्य स्थान पर हो रही है। भाग्य का पूरा साथ मिलेंगे जिन आर्थिक योजनाओं पर आप काम कर रहे थे निर्विघ्न पूर्ण हो जाएंगी। कार्यक्षेत्र में अगर आप बेहतर विकल्प की तलाश कर रहे हैं तो वह पूर्ण होंगे । परिवारजनों के साथ धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। छात्रों को लक्ष्य की प्राप्ति होगी उत्तम परिणाम मिलेंगे ।

    कल का कुंभ राशिफल 16 अक्टूबर 2023 ( Aquarius Horoscope Tomorrow) कुंभ राशिफल की कल जातक का दिन किसी नए काम अथवा बड़े काम की आज शुरुआत न करें बल्कि जो काम चल रहे हैं उन्हें ही पूर्ण करें। यात्रा करते समय सावधानी रखें सामान गुम हो सकता है l वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक मदद मिलेंगे। छात्रों के लिए समय कठिन रहेगा मेहनत अधिक करनी पड़ेगी।

    कल का मीन राशिफल16 अक्टूबर 2023 (Pisces Horoscope Tomorrow) मीन राशिफल की 16 अक्टूबर 2023 की गणना के अनुसार कल का दिन शुभ रहेगा। व्यापार बिज़नेस में अच्छा लाभ मिल सकता है। धन का आगमन होगा। किसी बड़ी योजना पर पूँजी निवेश कर सकते हैं। कार्यालय में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है ऑफिस पॉलिटिक्स में फंस सकते हैं। अपने गोपनीय बातों को किसी से साझा न करें। घर में सुख शांति रहेगी माता पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

 राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

                        

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News