Meen Ka Love Rashifal 3 February 2024 मीन राशि आज उन्नति के मार्ग खुलेंगे, जानिए कल का राशिफल

Meen Ka Love Rashifal 3 February 2024 मीन राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Update:2024-02-02 18:37 IST
Aaj Ka Meen Love Rashifal 13  july 2023: सांकेतिक तस्वीर, सोशल मीडिया

Meen Rashi 3 February 2024 :आनेवाला कल 3 फरवरी 2024 शनिवार का दिन माघ माह के कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि को चंद्नमा तुला राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 3 फरवरी 2024 शनिवार कल की भविष्यवाणी...

3 February 2024 Ka Meen Rashifal आज का मीन राशिफल

आज का मीन राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन दुख और तनाव का माहौल बन सकता है। जीवनसाथी पर अधिक मेहरबान होंगे। कोर्ट व कचहरी के कार्यों में अनुकूलता रहेगी। लाभ में वृद्धि होगी। पारिवारिक प्रसन्नता तथा संतुष्टि रहेगी। निवेश शुभ रहेगा। व्यय होगा। आज दोस्तों से मेलजोल बढ़ेगा। नए संपर्क बन सकते हैं। आज का धनार्जन होगा।

मीन राशि धन-संपत्ति (Money) मीन राशि वाले संपत्ति का लाभ होगा ।

मीन राशि सेहत (Health) मीन राशि वाले मन में व्याकुलता बढ़ेगी, सेहत संबंधी परेशानी भी सकती है।

मीन राशि करियर ( Career)मीन राशि वाले आज उन्नति का मार्ग खुलेगा और बेरोजगारों को रोजगार मिलेंगे।

मीन राशि प्यार (Love) मीन राशि वाले जातक वैवाहिक जीवन में प्रेम तो रहेगा , लेकिन छोटी-मोटी तकरार होगी।

मीन राशि परिवार (Family) मीन राशि के जातक बड़े बुजुर्गों की सेवा करें, शुभ फल मिलेगा।

मीन राशि का उपाय ( Remedy) मीन राशि वाले बजरंगबाण का पाठ करें।

मीन राशि पूर्वाभास (Forecast)मीन राशि वाले थोड़ा सचेत रहें, वाणी पर संयम रखें।

मीन राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 3, नारंगी

आनेवाला कल 4 फरवरी 2024 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 4 फरवरी 2024 रविवार माघ माह के कृष्ण पक्ष वृश्चिक राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 4 फरवरी 2024 शुक्रवार कल की भविष्यवाणी...

कल का मीन राशिफल 4 फरवरी 2024 (Pisces Horoscope Tomorrow)

इस राशि के जातक कल का दिन किसी न किसी चिंता में रहेंगे बड़े बुजुर्गों की सेवा करें, शुभ फल मिलेगा। किसी कि बातों में आकर धन खर्च करेंगे तो नुकसान होगा किसी का साथ मिलेगा जिसका आपको इंतजार था। नौकरी व बिजनेस में सतर्क रहे।

 राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News