Mesh Ka Love Rashifal 15 February 2024 मेष राशि आज बेहतरीन रहेगा, जानिए कल का राशिफल

Mesh Ka Love Rashifal 15 February 2024 मेष राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Update:2024-02-14 17:32 IST

Mesh Rashi 15February 2024 :आनेवाला कल 15 फरवरी 2024 गुरुवार माघ माह के शुक्ल पक्ष की षष्ठी-सप्तमी तिथि चंद्रमा मेष राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 15 फरवरी 2024 गुरुवार कल की भविष्यवाणी...

15 February 2024 Ka Mesh Rashifal आज का मेष राशिफल

आज का मेष राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कारोबार मध्यम चलेगा और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र पर कामकाज की अधिकता रहेगी, जिससे थकान का अनुभव करेंगे। सहकर्मियों को किसी बात की ठेस न पहुंचे, इसका ध्यान रखें। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, अन्यथा काम बिगड़ सकते हैं। धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा।

धन-संपत्ति ( Money) व्यवसाय को जिस ऊंचाई पर ले जाना चाहते थे आज सपना पूरा होगा।

सेहत ( Health) बेकार की बातों से तनाव और सेहत पर असर पड़ेगा।

करियर ( Career) नौकरी और निवेश के लिए दिन आपके पक्ष में है ।

प्यार ( Love) आज का लव राशिफल आज जातक के प्यार की शुरुआत के लिए बेहतरीन रहेगा।

परिवार ( Family) पारिवारिक जीवन में मनमुटाव बढ़ेगा, पत्नी से झगड़े हो सकते हैं।

मेष राशि का उपाय ( Remedy) पक्षियों को दाना खिलाएंगे तो लाभ मिलेगा।

पूर्वाभास (Forecast) उधार दिया पैसा आज मिल जाएगा।

शुभ अंक (Lucky Number) 2

आनेवाला कल 16 फरवरी 2024 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 16 फरवरी 2024 शुक्रवार माघ माह के शुक्ल पक्ष सप्तमी-अष्टमी चन्द्रमा मेष उपरांत वृषभ राशि पर संचार करेगा करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 16 फरवरी 2024 शुक्रवार कल की भविष्यवाणी...

कल का मेष राशिफल 16 फरवरी 2024 ( Aries Horoscope Tomorrow)

इस राशि के जातक कल का दिन लेन-देन में सावधानी रखें। कोई ऐसा कार्य न करें जिससे अपयश हो। बिजनेस ठीक चलेगा। सुख के साधन जुटेंगे। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी।

 राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News