Mesh Rashi 16 April 2024 :मेष राशि वाले रहें सावधान, दुर्घटना की संभावना है, जानिए कल का राशिफल

Mesh Rashi 16 April 2024 :मेष राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल - NewsTrack

Update:2024-04-16 05:00 IST

16 April 2024 Ka Mesh Rashifal आज का मेष राशिफल

आज का मेष राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन सावधान रहें, आज घर के सदस्यों के साथ अनबन हो सकती है। विवाद करने से बचें। इससे घर में शांति बनी रहेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे, परन्तु आत्मसंयत भी रहें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिलेंगे। जल्दबाजी में कोई फैसला न लें।बिजनेस में किसी पर भरोसा न करें। प्यार में धोखा खाएंगे।

मेष राशि धन-संपत्ति ( Money) मेष राशि के लोगों को बिजनेस में लाभ के संकेत है।

मेष राशि सेहत ( Health) मेष राशि वाले सेहत का ध्यान रखें।

मेष राशि करियर ( Career) मेष राशि वाले नौकरी में पदोन्नति संभव है।

मेष राशि प्यार ( Love) मेष राशि के जातक के निजी संबंध बच्चों की वजह से मजबूत होंगे।

मेष राशि परिवार ( Family) मेष राशि वाले आपके विचारों का विरोध परिवार में होगा।

मेष राशि का उपाय ( Remedy) मेष राशि के जातक आज अष्टमी का व्रत करें , महागौरी के व्रत से हर कामना पूरी होगी।

मेष राशि पूर्वाभास (Forecast) मेष राशि वाले आज चोट व दुर्घटना से हानि की संभावना है।

मेष राशि शुभ अंक (Lucky Number) 4

                                                                                 आनेवाला कल 17 अप्रैल 2024 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 17 अप्रैल 2024 बुधवार तिथि नवमी पक्ष शुक्ल चन्द्रमा मिथुन-कर्क राशि में संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 17 अप्रैल 2024बुधवार कल की भविष्यवाणी...

कल का मेष राशिफल 17 अप्रैल 2024(( Aries Horoscope Tomorrow)

मेष राशि वालों के लिए आने वाले कल के दिन कमाई बढाने का अवसर सामने आने वाला है। जीवनसाथी का केयर बीमारी से जल्द निकाल लेगा। कार्यक्षेत्र में टाइम मैनेजमेंट सीखने की जरुरत होगी। परिवार में उत्साह और जश्न का माहौल रहने वाला है। वेकेशन पर किसी अनदेखे जगह पर जा सकते हैं।

 राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News