Mesh Rashi 17 August 2021: मेष राशि वाले कर सकते हैं प्रेम का इजहार, जानिए आज का राशिफल

Mesh Rashi 17 August 2021: जातक लेन-देन के मामलों में भी सतर्क रहें। कुल मिलाकर दिन सुकून देने वाला होगा। बच्चों का ख्याल रखें। बाहर जाने से बचें।

Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2021-08-16 07:23 GMT

सांकेतिक तस्वीर (सौ.से सोशल मीडिया)

Mesh Rashi 17  August 2021

17 August 2021 आज का मेष राशिफल : बिजनेस में भाई की वजह से नुकसान होगा। जीवनसाथी का ख्याल रखें। मेष राशि वाले जातक की सेहत बिगड़ सकती है।जातक लेन-देन के मामलों में भी सतर्क रहें। कुल मिलाकर दिन सुकून देने वाला होगा। बच्चों का ख्याल रखें। बाहर जाने से बचें। 

  • मेष राशि धन-संपत्ति (Money) बिजनेस सतर्क होकर कदम उठायें। खर्च की अधिकता रहेगी।
  • मेष राशि सेहत (Health) सेहत से परेशान रहेंगे।
  • मेष राशि करियर ( Career) सरकारी रुके हुऐ काम बनेंगे।
  • मेष राशि प्यार (Love) प्यार का इजहार करने लिए वक्त अच्छा है।
  • मेष राशि परिवार (Family) परिवार वाले जातक का विवाह तय करेंगे।
  • मेष राशि पूर्वाभास (Forecast) निवेश या भूमि खरीदने के योग बन रहे हैं।
  • मेष राशि शुभ अंक (Lucky Number) 4
    • मेष राशि आज का टिप्स- बैल को गेहूं व गुड़ खिलाएं,परेशानी दूर होगी।

राशिफल ज्ञान

क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती हैषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।


Tags:    

Similar News