Mesh Rashi 5 October 2024 मेष राशिवाले आज जातक बिजनेस अच्छा चलेगा, जानिए आज का राशिफल

Mesh Rashi 5 October 2024 मेष राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल - NewsTrack

Update:2024-10-04 15:14 IST

5 October 2024 Ka Mesh Rashifal आज का मेष राशिफल

आज का मेष राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन ऑफिस में भी यदि आज आपका किसी से कोई वाद-विवाद होगा तो उसमें आपकी जीत हो सकती है,यदि आज आपका कोई कानूनी संबंधित मामला कोर्ट में चल रहा है, तो उसमें भी फैसला आपके पक्ष में आ सकता है, नौकरी से जुड़े जातकों को आज प्रमोशन मिल सकता है, विवाह योग्य जातकों के लिए आज कुछ उत्तम अवसर आ सकते हैं, जिन्हें परिवार के सदस्यों के द्वारा मंजूरी दी जा सकती है।

मेष राशि धन-संपत्ति ( Money) मेष राशि के जातक बिजनेस अच्छा चलेगा। धन लाभ होगा।

मेष राशि सेहत ( Health) मेष राशि वाले वाहन चलाते समय सावधानी बरतें और सेहत का ध्यान रखें।

मेष राशि करियर ( Career ) मेष राशि के विद्यार्थियों को सफलता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

मेष राशि प्यार ( Love) मेष राशि वाले संबंधों को धैर्य से मैनेज करें।

मेष राशि परिवार ( Family)आज मेष राशि के जातक वाणी की मधुरता से परिवार का माहौल आनंदमय रहेगा।

मेष राशि का उपाय ( Remedy)मेष राशि वाले पीला वस्त्र पहनें।

मेष राशि पूर्वाभास (Forecast) मेष राशि के जातक किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं।

मेष राशि शुभ अंक (Lucky Number) 3, रंग- लाल

 राशिफल ज्ञान    

क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।


दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News