Mithun Ka Love Rashifal 3 March 2024 मिथुन राशि आज का दिन दुखद समाचार मिलेगा जो असहनीय होगा

Mithun Ka Love Rashifal 3 March 2024 मिथुन राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Update:2024-03-03 08:26 IST

3 March 2024 Ka Mithun Rashifal आज का मिथुन राशिफल

आज का मिथुन राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन शिक्षा के क्षेत्र में कमजोर रहने वाला है। आडम्बर और दिखावे के कारण मन में कुंठा पनप सकती है। नया कार्य शुरू करने में जल्दबाज़ी न करें। आपको आराम करना चाहिये। कानूनी मामलों में आपको सतर्क रहना होगा।

मिथुन राशि धन-संपत्ति ( Money) मिथुन राशि व्यवसायिक स्थिति अच्छी रहेगी। शेयर मार्केट मे आपकी छवि पर पैसे लगेंगे।

मिथुन राशि सेहत ( Health )मिथुन राशि जातक के संतान की तबियत खराब होगी, जो पूरी दिनचर्या खराब करने के लिए काफी है।

मिथुन राशि करियर (Career) मिथुन राशि आज अपने खास दोस्त के लिए नौकरी तलाश करेंगे, इसमे शाम होते-होते सफलता भी मिलेगी।

मिथुन राशि प्यार (Love) मिथुन राशि आज अपने प्यार के बारे में माता-पिता को बताएंगे।

मिथुन राशि परिवार ( Family) मिथुन राशि ससुराल पक्ष से दुखद समाचार मिलेगा जो असहनीय होगा।

मिथुन राशि का उपाय ( Remedy) मिथुन राशि घर से निकलते वक्त दाया पैर को पहले निकालें, काम बनेगा।

मिथुन राशि पूर्वाभास (Forecast)मिथुन राशि ननिहाल पक्ष से धन लाभ होगा।

मिथुन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 6

आनेवाला कल 4 मार्च 2024 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 4 मार्च 2024 सोमवार फाल्गुन माह के कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि चंद्रमा वृश्चिक राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 4 मार्च 2024 सोमवार कल की भविष्यवाणी...

कल का मिथुन राशिफल 4 मार्च 2024(Gemini Horoscope Tomorrow)

इस राशि के जातक कल का दिन धर्म-कर्म में मन लगेगा। काम को टालने की प्रवृति का असर काम पर दिखेगा। कारोबार में लेन-देन नुकसान देगा। पुरानी बातों को भूलकर रिश्तों का अहमियत देने का दिन है।...

 राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News