Mithun Rashi 19 July 2024 मिथुन राशि वाले आज अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखें, जानिए क्या कहता है आज का राशिफल

Mithun Rashi 19 July 2024 मिथुन राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल - NewsTrack

Update: 2024-07-18 10:35 GMT

19 July 2024 Ka Mithun Rashifal आज का मिथुन राशिफल

आज का मिथुन राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है. आज आपको अपने माता-पिता के आशीर्वाद से किसी बहुमूल्य संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है, जिसकी आप प्रतिक्षा लंबे समय से कर रहे थे. यदि आज आपका अपने परिवार के किसी सदस्य से कोई मनमुटाव हो, तो आपको उसमें अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा,यदि आपको नेत्रों से संबंधित कोई कष्ट है, तो उसमें आज सुधार होगा।

मिथुन राशि धन-संपत्ति ( Money) व्यवसाय में लाभ के अवसर मिलेंगे, हाथ से ना जाने दें।

मिथुन राशि सेहत ( Health) सेहत सामान्य रहेगा, लेकिन बच्चे या पत्नी की तबियत ज्यादा खराब होगी।

मिथुन राशि करियर ( Career) शिक्षण कार्य से जुड़े लोगों की सैलरी न मिलने से परेशानी बढ़ेगी।

मिथुन राशि प्यार ( Love) जातक को उसका पुराना प्यार मिलेगा।

मिथुन राशि परिवार ( Family) परिवार का सामाजिक मान-सम्मान बढ़ेगा।

मिथुन राशि उपाय ( Remedy) लाल रंग का बैग अपने पास रखेंगे तो अच्छा होगा।

मिथुन राशि पूर्वाभास (Forecast) पैसे की चोरी हो सकती है।

मिथुन राशि शुभ अंक (Lucky Number) 3


                                  राशिफल ज्ञान            


क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।


दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News