Mithun Rashifal 5 February 2022: मिथुन राशि के जातक निवेश सोच-समझ करें, सेहत का ख्याल रखें, जानिए आज का राशिफल

Mithun Rashifal 5 February 2022: मिथुन राशि के जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल – NewsTrack

Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2022-02-04 09:04 GMT

सांकेतिक तस्वीर ( सौ. से सोशल मीडिया)

Mithun Rashi 5 February  2022

5 February 2022 Ka Mithun Rashifal आज का मिथुन राशिफल : आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक के लिए लंबी यात्रा की योजना रद्द होगी। बिजनेस व नौकरी के लिए समय अनुकूल नहीं रहेगा। अविवाहित जातकों के लिए विवाह के योग बन रहे हैं। वैवाहिक जीवन में सहयोगात्मक रवैया अपनाएंगे। बच्चों का पढ़ाई में मन लगेगा। बेटी की पढ़ाई के लिए परेशान रहेंगे।

  • मिथुन राशि धन-संपत्ति ( Money) मिथुन राशि वाले जातक कोई निवेश कर रहे है तो सोच-समझ ले, नहीं तो भविष्य में नुकसान पहुंच सकता है।
  • मिथुन राशि प्यार (Love) मिथुन राशि वाले जातक प्रेम प्रंसग को लेकर चर्चित रहेंगे।
  • मिथुन राशि का उपाय ( Remedy) मिथुन राशि के जातक हनुमान चालीसा और बजरंग बाण का पाठ करें।
  • मिथुन राशि पूर्वाभास (Forecast)मिथुन राशि के जातक कानूनी मामलों में सफलता मिलेगी।
  • मिथुन राशि शुभ अंक और रंग (Lucky Number & Colour) 8, पीला



राशिफल ज्ञान

क्या राशिफल सही होता है?

हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।

क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है, ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

Aaj Ka mithun Rashifal 5 February 2022, 5 February 2022 Ka  mithun Rashifal, आज का राशिफल 5 February 2022 ,5फरवरी 2022 का राशिफल, Aaj Ka Rashifal, Daily Rashifal, Today's gemini Rashifal,,


Tags:    

Similar News