New Year 2023 Vastu Tips: नए साल से पहले घर लें आएं ये 4 चीजें, साल भर नहीं होगी धन की कमी

New Year 2023 Vastu Tips in Hindi: नया साल शुरू होने में बस कुछ दिन ही रह गया है। ऐसे में ज्यादातर लोग नई प्लानिंग में जुट गए हैं। हर कोई आने वाला साल को खुशियों से भरना चाहता है।

Report :  Anupma Raj
Update: 2022-12-12 02:11 GMT

New Year 2023 Vastu Tips in Hindi (Image: Social Media)

New Year 2023 Vastu Tips in Hindi: नया साल शुरू होने में बस कुछ दिन ही रह गया है। ऐसे में ज्यादातर लोग नई प्लानिंग में जुट गए हैं। हर कोई आने वाला साल को खुशियों से भरना चाहता है। ऐसे में अगर आप भी चाहते हैं कि आपका आने वाला साल घर में खूब सारी खुशियां लेकर आए और आपको धन या किसी भी चीज की कोई कमी ना हो तो वास्तु शास्त्र के हिसाब से नए साल आने से पहले आपको कुछ जरूरी चीजों के खरीदारी कर लेनी चाहिए। तो आइए जानते हैं कि वास्तु के मुताबिक कौन सी हैं वे चीजें:

नए साल से पहले इन चीज़ों की करें खरीदारी

तुलसी का पौधा 

नए साल के मौके पर तुलसी पौध जरूर लगाएं क्योंकि यह शुभ होगा। नए साल पर किसी भी तरह का इनडोर प्लांट लगाना बेहद शुभ माना जाता है। ऐसे में अगर आप तुलसी के पौधे को घर में लगाते हैं तो साल भर आपके घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

मोर पंख

भगवान कृष्ण को मोरपंख अति प्रिय है। ऐसा माना जाता है कि जिस घर में मोर पंख होता है, वहां मां लक्ष्मी का वास होता है। ऐसे में अगर आप अपने नए साल में सुख-समृद्धि चाहते हैं तो घर में मोर पंख जरूर लाकर रखें। इस बात का भी ध्यान रखें कि घर में 3 मोर पंख होने चाहिए।

लघु नारियल

नए साल आने से पहले लघु नारियल को कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रख दें। दरअसल इसके घर में होने से बरकत बनी रहती है और धन समृद्धि आती है। बता दें लघु नारियल के अन्य प्रयोग भी हैं।

लाफिंग बुद्धा

नए साल के मौके पर लाफिंग बुद्धा खरीदना बहुत ही शुभ माना जाता है। लाफिंग बुद्धा हमेशा घर की उत्तर-पूर्व दिशा में ही रखें क्योंकि घर में इसे रखने से कभी भी धन की कमी नहीं होती है।

मोती शंख 

घर में मोती शंख रखने से घर में और व्यक्ति की जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है। साथ ही कभी भी धन की कमी नहीं होती है। इसलिए नए साल के मौके पर मोती शंख की खरीदारी जरूर करें, इसे पूजा करने के बाद धन वाले स्थान पर रख दें। दरअसल ऐसा करने से तरक्की के नए रास्ते खुलने लगते हैं। साथ ही ऐसा करने से जीवन में और घर में खुशहाली भी बनी रहती है।

Tags:    

Similar News